भाजपा ने प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरा

30-11-2021 16:35:40
By : Sanjeev Singh


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदूषण के मुद्दे पर मंगलवार को केजरीवाल सरकार घेरा और एक नया नारा दिया, “ जनता को बचाना है और केजरीवाल सरकार को जगाना है।”

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में दमघोंटू हवा की वजह से लोगों का बुरा हाल है। लोग सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा की ओर से आज एक सार्थक पहल के तहत कनॉट प्लेस में आम लोगों को एन-95 मास्क का वितरण किया गया। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी, दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी और नयी नगर निगम (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आम लोगों को मास्क वितरित किये और एहतियात बरतने की अपील की।

तिवारी ने दिल्ली सरकार पर प्रदूषण को रोक पाने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि केजरीवाल सरकार विज्ञापनों के जरिए बड़े-बड़े दावे तो करती है, लेकिन हकीकत में वह कुछ भी नहीं करती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार की ओर से प्रदूषण को रोकने के लिए कोई कोशिश नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि मास्क वितरण करने का हमारा दो उदेश्य है, पहला दिल्ली के लोगों को बचाना और दूसरा सोई हुई गूंगी-बहरी केजरीवाल सरकार को जगाना। उन्होंने यूनीवार्ता से कहा, “ हम प्रदूषण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए पिछले छह सालों यानी 2016 से मास्क का वितरण कर रहे हैं। हम लगातार यह कोशिश कर रहे हैं कि जनता को किस तरह से बचाया जाए, लेकिन केजरीवाल सरकार की ओर से प्रदूषण को रोकने के लिए कोई कोशिश नहीं की जा रही है। हम केजरीवाल सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं। शपथ पत्र दो और बताओ कि प्रदूषण को रोकने के लिए क्या किया, वह देने को तैयार नहीं। हम कह रहे हैं कि यमुना में नालों को गिरने से रोको, वह दावे कर रहे हैं, इतना काम किया, लेकिन उनका काम नजर नहीं आता। ”

भाजपा सांसद ने कहा कि एक ओर जनता कोरोना वायरस संक्रमण से परेशान है, लेकिन वह अलग मामला है और उसको लेकर काम किये जा रहे हैं, लेकिन प्रदूषण की मार से दिल्ली की जनता की रक्षा की जानी चाहिए। इसके लिए वह लगातार कोशिश कर रहे हैं और केजरीवाल सरकार को जगाने का काम कर रहे हैं।

एनडीएमसी उपाध्यक्ष उपाध्याय ने यूनीवार्ता से कहा कि केजरीवाल सरकार जनता के हित में कोई काम नहीं कर रही है। लोग प्रदूषण से परेशान हैं और केजरीवाल सरकार सोई हुई है। उन्होंने कहा कि वह यह लगातार कोशिश कर रहे हैं कि दिल्ली की जनता को प्रदूषण से किस तरह से बचाया जाए और इसी कोशिश के तहत आज यहां पर आम लोगों को एन-95 मास्क बांट रहे हैं और उनसे प्रदूषण के प्रति सजग रहने की अपील कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार की ओर से प्रदूषण को रोकने को लेकर कोई कोशिश नहीं की जा रही है। सफाई को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उपाध्याय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के कितने प्रतिशत हिस्से की सफाई का जिम्मा किसके पास है, इसके बारे में बैठकर बात की जा सकती है, लेकिन यह दिल्ली के लोगों का नैतिक अधिकार है कि उन्हें प्रदूषण से निजात मिले और इसके लिए सभी को कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली सरकार अब भी नहीं जागी, तो दिल्ली की जनता आगामी चुनावों में उसे जगा देगी।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play