केजरीवाल ने की दिल्ली निवासियों से अपील, बिना मास्क लगाये घर से न निकलें

28-12-2021 15:31:11
By : Sanjeev Singh


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के लोगों से बिना मास्क लगाये अपने घरों से बाहर न निकलने की अपील की और ऐसा नहीं किये जाने पर राजधानी बाजारों को बंद किये जाने की चेतावनी दी।

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि लोगों को अकारण चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी जो मामले सामने आ रहे हैं, उनमें ज्यादातर में हल्के लक्षण हैं लेकिन इसके बावजूद सतर्क रहना आवश्यक है। दिल्ली की मौजूदा स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि अधिकतर मामलों में अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड से लड़ने के लिए 10 गुना तैयार है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब भी लोग बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगायें। उन्होंने बाजारों में बिना मास्क के लोगों की वायरल तस्वीरें और वीडियो को लेकर क्षोभ व्यक्त किया। उन्होंने लोगों को बिना मास्क के घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी और कहा कि ऐसा नहीं किये जाने पर बाजारों को बंद करना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने पिछले तीन दिनों में कोविड के मामले 0.5 प्रतिशत से अधिक होने के मद्देनजर ग्रेडेड एक्शन प्लान के स्तर-1 को लागू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा, “अंतिम विकल्प जल्द ही पेश किए जाएंगे। ये प्रतिबंध आपकी बेहतरी के लिए हैं।”



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play