‘हॉकी इंडिया’ ने 33 खिलाड़ियों के कोर ग्रुप का ऐलान किया

25-01-2022 15:03:06
By : Sanjeev Singh


हॉकी इंडिया ने मंगलवार को सीनियर मेन कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की जो अगले महीने से शुरू होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग के साथ इस साल प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलेंगे। 33 खिलाड़ियों को 60 खिलाड़ियों के तीन सप्ताह के शिविर के बाद चुना गया है। इन खिलाड़ियों को हॉकी इंडिया के विभिन्न वार्षिक टूर्नामेंटों में उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने बेंगलुरु में बुलाया था।

नए कोर ग्रुप के बारे में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "हमने पिछले तीन हफ्तों में देशभर के खिलाडि़यों को देखा और उनमें हमने 33 को चुना है, जिससे हमें कुछ नए चेहरे शामिल करने का मौका मिला। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है और यह नया दस्ता हमें इन चुनौतियों का सामना करने में मदद करेगा।'' उन्होंने कहा, "एक बात निश्चित है कि शिविर के तीन सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय शिविर में आने वाले सभी 60 खिलाड़ियों में सुधार हुआ, जिससे अंतिम 33 को चुनना बेहद मुश्किल हो गया। इससे पता चलता है कि ट्रेनिंग और खेल केंद्रीकृत माहौल खिलाड़ियों को कैसे बेहतर बना सकता है।"

सीनियर खिलाड़ियों के समूह में कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश परत्तु रवींद्रन, सूरज करकेरा को गोलकीपर के रूप में चुना गया है। डिफेंडर्स के लिए जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीव ज़ेस, दीपसन टिर्की, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, मंदीप मोर, संजय, जुगराज सिंह को शामिल किया गया है

मिडफील्डर के लिए मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल, जसकरण सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, आशीष कुमार टोपनो और फॉरवर्ड के लिए दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलाानंद लाकड़ा, अभिषेक, सुखजीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसेन को जगह दी गई है। वहीं सिमरनजीत सिंह औऱ गुरिंदर सिंह पुनर्वास में रहेंगे।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play