‘वोकल फॉर लोकल’ में समाहित है आत्मनिर्भर भारत का संकल्प : शाह

12-03-2021 18:04:41
By : Sanjeev Singh


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित अमृत महोत्सव का शुभारंभ करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया है।

शाह ने शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा , “ गांधी जी की 1930 की ‘दांडी यात्रा’ ने स्वाधीनता संग्राम को बल दिया था तो आज मोदी जी के नेतृत्व में 2021 की यह पदयात्रा आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को ऊर्जा देगी ।” आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की पूर्ति गांधी जी के स्वदेशी अभियान व प्रधानमंत्री मोदी के वोकल फॉर लोकल में ही समाहित है। मोदी जी ने बार बार कहा है कि आने वाला समय भारत का है, परन्तु यह तभी सम्भव है जब हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए आत्मनिर्भर भारत की दिशा में कार्य करें।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा, “मेरा मानना है कि स्वदेशी वस्तुएं विशेषकर खादी हमें अपनी संस्कृति, संस्कार व जड़ों से जुड़े रहने में अहम भूमिका निभाती हैं। मोदी जी द्वारा स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के शुभारंभ पर आइए हम सभी भारत में बनी वस्तुओं के उपयोग का प्रण लें और देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाएं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल आह्वान पर मैंने भी निकट के खादी भंडार से एक अंगवस्त्र और डायरी खरीदी। मैं देशवासियों से अपील करता हूँ कि आप भी मोदी जी की इस अपील में सहभागी बनें व अपने आस-पास से खरीदी स्वदेशी वस्तु को वोकल फॉर लोकल के साथ साझा करें। ”


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play