श्रेयस और राहुल की पारी से भारत के 347 रन

05-02-2020 12:33:10
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23



श्रेयस अय्यर (103) की बेहतरीन शतकीय पारी, लोकेश राहुल नाबाद (88) और कप्तान विराट कोहली (51) की अर्धशतीय पारियों के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बुधवार को चार विकेट पर 347 रनों का विशाल स्कोर बना लिया।


टाॅस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस ने 107 गेंदों पर एक छक्का और 11 चौकों की मदद से अपना पहला अंतराष्ट्रीय वनडे शतक जड़ते हुए 103 रन बनाये। टी-20 सीरीज में ओपनिंग करने के बाद वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने अपनी लाजवाब फॉर्म को बरक़रार रखते हुए 64 गेंदों की पारी में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 88 रन जड़े। राहुल और श्रेयस के बीच चौथे विकेट के लिए 136 रन की बड़ी साझेदारी की।


राेहित शर्मा और शिखर धवन की अनुपस्थिति में ओपनिंग करने उतरे मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने भारत को अच्छी शुरुवात दिलाई और दोनों ने पहली विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। पृथ्वी हालांकि कुछ ख़ास नहीं कर सकें और 20 रन बना कर कॉलिन डि ग्रैंडहोम का शिकार बने।


पहले विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन महज चार रन बाद मयंक टिम साउदी की गेंद पर कैच दे बैठे और पवेलियन लौट गए। मयंक ने 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद 32 रन बनाये।


इसके बाद विराट और श्रेयस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 102 रन की विशाल साझेदारी हुई। विराट ने 63 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 रन बनाये और वह लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का शिकार बने। अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने आये केदार जाधव ने 15 गेंदों की छोटी लेकिन तेज पारी खेलते हुए नाबाद 25 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौकें और एक छक्का लगाया।


न्यूजीलैंड की और से टिम साउदी ने 10 ओवर में 85 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट, डि ग्रैंडहोम ने आठ ओवर में 41 रन देकर एक विकेट और ईश सोढी ने अपने चार ओवरों में 27 रन देकर एक विकेट लिया।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play