पीलीभीत में मिला कोरोना पाजीटिव,यूपी में कुल पीड़ित 30

24-03-2020 01:08:28
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23



उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक मरीज के कोरोना पाजीटिव होने की पुष्टि के बाद राज्य में सोमवार सुबह तक कोरोना पीड़ितों की तादाद बढ़ कर 30 हो गयी है।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नयी काेरोना पाजीटिव मरीज हाल ही में सऊदी अरब से उमरा करके लौटी थी। पीड़ित महिला को पीलीभीत में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और अब उसके परिजनो के नमूनो को जांच के लिये भेजा गया है। पीड़ित के कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद सरकार ने देर रात लाकडाउन किये गये जिलों की सूची में पीलीभीत का नाम जोड़ लिया है जिससे अब राज्य में कुल 16 जिले लाकडाउन है।


सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 से पीड़ित 30 मरीजों में से 11 पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। अब आगरा,नोएडा और लखनऊ में आठ-आठ मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जा चुके हैं जबकि गाजियाबाद में कोरोना पाजीटिव मरीजों की तादाद दो है वहीं पीलीभीत,मुरादाबाद,लखीमपुर खीरी और वाराणसी में एक एक मरीज में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।


उन्होने बताया कि अब तक हुयी जांचों में 1187 निगेटिव पायी गयी जबकि 96 की रिपोर्ट आनी बाकी है। इस दौरान


हवाईअड्डों पर 26 हजार 369 यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की गयी वहीं नेपाल सीमा पर 15 लाख 35 हजार लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी है।


इस बीच लखनऊ समेत लाकडाउन किये गये अन्य जिलों में लोगों के बड़ी तादाद में घरों से बाहर निकलने की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर अपील की है कि लोग अपने एवं परिजनो के स्वास्थ्य की खातिर संयम बरतते हुये घरों में ही रहें। कोरोना का खतरा अभी बरकरार है जिससे बचना ही एकमात्र उपाय है।


उन्होने ट्वीट कर कहा “ सभी से मेरी अपील है कि अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से बाहर व सार्वजनिक स्थलों पर न निकलें । प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग आपकी सेवा के लिये पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है । ”


उधर कोरोना को लेकर अफवाहों पर लगाम कसने की कवायद के तहत सरकार ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी। उन्होने कहा कि लोगो को अफवाहों से दूर रहने की जरूरत है और घर पर रहकर जानलेवा वायरस से लड़ने की चिकित्सकों की सलाह पर अमल करना चाहिये।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play