गायक पृथ्वी ने बेहद सीमित संसाधनों के बावजूद तुर्की में वीडियो गीत बना संघर्षरत गायकों को दिया संदेश

08-02-2020 11:22:31
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23



जाने-माने उदीयमान गायक पृथ्वी परीख ने आज कहा कि वह संगीत जगत में नाम बनाने के लिए संघर्षरत गायकों को यह संदेश देना चाहते हैं कि संसाधनों की कमी का रोना रो कर उन्हें अपने सपनों को पूरा करने में पीछे नहीं रहना चाहिए।


एंग्री फैमिली, दे ताली समेत चार गुजराती फिल्मो में गीत दे चुके तथा अनगिनत शो कर चुके पृथ्वी ने आज यहां अपने हिंदी वीडियो गीत ‘सरदी की सुबह’ के रिलीज के मौके पर पत्रकारों से कहा कि उन्होंने संसाधनाें की कमी को कभी भी अपनी प्रगति की राह में रोड़ा नहीं माना।


अपनी संगीत मंडली ‘उड़ान द बैंड’ के जरिये यूट्यूब पर बालीवुड के गानो की तर्ज पर गीत बना कर खासे लोकप्रिय हुए पृथ्वी ने बाद में गुजराती फिल्मों के जरिये भी नाम कमाया। उन्होंने दो बेहद मशहूर गरबा गीत भी तैयार किये हैं और आने वाली कई फिल्मों में भी गायन कर रहे हैं।


पृथ्वी ने कहा कि उन्होंने सरदी की सुबह नाम के वीडियो गीत की शूटिंग शिमला और तुर्की में बेहद सीमित संसाधनों के जरिये किया है और इसने उनकी इस धारणा को और मजबूत ही किया है कि इनकी कमी के चलते प्रतिभाशाली कलाकारों को रूकना नहीं चाहिए।


उन्होने यूएनआई से कहा कि वीडियो गीत की नायिका कलाकार रईसा इस्लाम और उन्होंने मिल कर ही पूरी गीत की शूटिंग की। कही कही उन्होंने अपने चालक की मदद भी ली। वह यह साबित करना चाहते थे कि संसाधनों के अभाव के बावजूद अच्छा काम किया जा सकता है। रईसा जो मूल बंगलादेश की रहने वाली हैं और तुर्की में रहती हैं, से उनकी पहचान सोशल मीडिया के जरिये हुई। वह यू ट्यूब पर उनकी गीतों को देख कर उनकी प्रशंसक बन गयी थीं और धीरे धीरे दोनो में दोस्ती हो गयी।


उन्होंने बताया कि वह भाषा का कोई बंधन नहीं रखना चाहते। वह अधिकतर गाने हिंदी में गायेंगे और पंजाबी समेत अन्य भाषाओं में भी ऐसा करेंगे।


एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आज के समय में अधिकतर गुजराती गीत एकरूपता के चलते उबाऊपन का भाव भी पैदा करते हैं। इसे दूर करने के लिए वह पश्चिमी देशों के रेगे और ऐसे अन्य संगीत के अंदाज में इन्हें गाना चाहते हैं।


पृथ्वी ने बताया कि वह आने वाले समय में वेब सीरिज से भी जुड़ने वाले हैं


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play