महाराष्ट्र में बाढ़ से हुई 11 मौत, पुणे में स्कूल और कॉलेज बंद

26-09-2019 15:38:43
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


(Pic: Cars flooded in parking lot in Pune)

महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद हुई ग्यारह लोगों की मौत और 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर भेजा गया.


महाराष्ट्र राज्य के कई जिलों में आई जानलेवा बाढ़ से हुए हादसे और अपना घरबार छोड़ रहे लोगों  पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को ट्वीट किया कि उनकी सरकार स्थिति पर करीबी नज़र रख रही है. फडणवीस ने कहा कि उन्होंने राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को बाढ़ से प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आदेश दिया है.



इसके आलावा राज्य सरकाए की और से तीन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल टीमों को बचाव और राहत कार्यों के लिए राज्य के पुणे और बारामती जिलों में तैनात किया गया था.



मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बारिश के परिणामस्वरूप कम से कम ग्यारह लोगों की मौत हो गई है. पुणे जिले के अरणेश्वर क्षेत्र में बुधवार रात एक दीवार गिरने से नौ वर्षीय लड़के सहित पांच लोगों की मौत हो गई. अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश और पानी बढ़ने से दीवार गिर गई थी. इसके अलावा बाकी दो लोगो को अलग अलग जगह से क्रमश: छठे व्यक्ति को एक बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एक स्कूल के पास मृत पाया गया, जबकि एक सातवें व्यक्ति का शव एक कार में पाया गया.



राज्य के एक फायर सर्विस अधिकारी ने बताया कि अब तक 500 से अधिक लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाया गया है. हालाकि गुरुवार सुबह बारिश नहीं हुई, पुणे शहर के निचले इलाकों में कई घर और आवासीय सोसाइटियां जलमग्न हैं. एएनआई के अनुसार मौसम में जल्दी बदलाव ना होने की स्थिति में राज्य सरकार, ने पुणे में स्कूल और कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है.


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play