वायुसेना का मिग-21 विमान हुआ दुर्घटना ग्रस्त

25-09-2019 14:57:11
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


भारत के मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मिग -21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। एक ग्रुप कैप्टन और एक स्क्वाड्रन लीडर दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे।

ग्वालियर एयरबेस से एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर एक मिग -21 ट्रेनर विमान स्थानीय समयानुसार लगभग 10:00 बजे एयरफील्ड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IAF ने 2019 में अब तक 10 विमान खो दिए हैं और भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जून में संसद को बताया कि 2015 सरे लेकर अब तक इंडियन एयर फ़ोर्स ने कुल 33 विमान खो दिए है जिनमे से 19 लड़ाकू जेट शामिल थे।

वायु सेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए घटना की जांच का आदेश दिया है।
सूत्रों सी मिली खबर के मुताबिक़
, प्लेन ने एक नियमित मिशन के तहत सुबह उड़ान भरी और उड़ान भरते ही उसके इंजन में कुछ तकनीकी समस्या पैदा हो गई।

मिग 21 विमान रूस का सिंगल इंजन मल्टीरोल एयरक्राफ्ट है जो कि भारत लम्बे अरसे से इस्तेमाल करता आ रहा है. यह विमान कई मौकों पर भारतीय वायुसेना की ताकत बना है. लेकिन अब भारत को समयानुसार नयी पीढ़ी के विमानों की जरुरत है. भारत की वायुसेना द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे विमानों को अब बदलने की जरुरत है.


mig21


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play