खिलाड़ियों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गयी हैं: ठाकुर

29-07-2021 14:47:38
By : Sanjeev Singh


केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि पिछले सात वर्षों में खेल के क्षेत्र में काफ़ी प्रगति हुई है और अब देश हर तरह के चैम्पियनशिप का आयोजन कराने में सक्षम है।

ठाकुर ने प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात साल में खेल के क्षेत्र में काफ़ी प्रगति हुई है। सरकार ने खिलाड़ियों को निखारने के लिए उनको तमाम तरह की सुविधाएँ मुहैया कराई हैं ।

उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कf खेल राज्य का विषय है। यह राज्य सरकारों की प्राथमिक जिम्मेदारी है कि वे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार खेल के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास और उसके निर्माण का काम करें। केंद्र सरकार राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों को हालांकि खेलों के लिए अहम इंफ्रास्ट्रक्चर और दूसरी जरूरी सुविधाओं को विकसित करने के लिए 'खेलो इंडिया' की योजना के तहत वित्तीय सहायता भी प्रदान करती है।

उन्होंने टोक्यो ओलम्पिक में रजत पदक हासिल करने वाली मीरा चानू को सदन की तरफ़ से बधाई देते हुए कहा कि पहले दिन पहला मेडल यह पहली बार हुआ है जो हम सब के लिए गर्व की बात है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play