आपातकाल के दौरान सारे संगठन कमजोर कर दिये गये थे: जावड़ेकर

03-03-2021 17:01:48
By : Sanjeev Singh


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के आपातकाल के संबंध में दिए गए बयान को हास्‍यास्‍पद बताते हुए कहा है कि आपातकाल के दौरान उस वक्त की सरकार ने सारे संगठनों को कमजोर कर दिया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपातकाल के दौरान सरकार का विरोध करने वाले तमाम सांसदों, विधायकों को गिरफ्तार किया गया था। लगभग सारे राजनीतिक दलों को प्रतिबंधित किया गया था। यही नहीं, आलोचना करने वाले अखबारों को भी बंद कर दिया गया था।

जावड़ेकर ने कहा कि राहुल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को समझने में काफी समय लगेगा। दुनिया में देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला आरएसएस है ।

गुजरात के निकाय चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में जावड़ेकर ने कहा कि गुजरात में जिला परिषद के चुनाव में भाजपा ने सभी 31 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस का चुनावों में सफ़ाया हो गया। गुजरात के निकाय चुनावों में भाजपा की सफलता का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, “गुजरात के लोगों ने नए कृषि कानून के पक्ष में वोट दिया है। लोगों ने कांग्रेस के नकारात्मक प्रचार को खारिज कर दिया है।”

दिल्ली के नगर निगम उपचुनाव में भाजपा की हार को लेकर जावडेकर ने कहा कि दिल्ली के नतीजों पर सिर्फ इतना कहूंगा कि जिसकी सीट जिसके पास थी उसके पास गई।

उल्लेखनीय है कि वायनाड से सांसद राहुल ने मंगलवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल एक “गलती” थी। उन्होंने कहा था कि हालांकि वर्तमान परिप्रेक्ष्य से आपातकाल बिल्कुल अलग था, क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play