अमित शाह ने किये रामलला के दर्शन

31-12-2021 15:42:07
By : Sanjeev Singh


मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन-पूजन किया। इससे पहले उन्होेंने हनुमानगढ़ी मंदिर में जाकर मत्था टेका।

उच्चतम न्यायालय से राम मंदिर का फैसला आने के बाद शाह का यह पहला अयोध्या दौरा था। सुबह साढ़े 10 बजे यहां पहुंच कर शाह ने हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन कर विधिवत पूजन किया। इसके बाद उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि पर निर्माणाधीन भव्य मंदिर का भी बड़ी बारीकी से निरीक्षण करते हुए देखा।

इस दौरान श्रीरामजन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने शाह को मंदिर निर्माण की जानकारी दी। इस अवसर पर श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्रा, सदस्य विमलेन्द्र मोहन प्रताप मिश्रा, निर्मोही अखाड़ा के महंत एवं सदस्य दिनेन्द्र तथा सदस्य एवं जिलाधिकारी नितीश कुमार भी मौजूद थे।

इसके बाद शाह ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के निवास पर जा करके उनसे भेंट की। नृत्यगोपाल दास पिछले कुछ समय से बीमारी के बाद अब स्वास्थ्यलाभ कर रहे हैं। शाह ने उनका हालचाल लिया और उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त किया शाह ने आज अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play