टोक्यो ओलंपिक में पुरुष गोल्फ में भारत के एकमात्र प्रतिनिधि होंगे अनिर्बान लाहिड़ी

23-06-2021 17:10:23
By : Sanjeev Singh


भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने अगले महीने टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुष गोल्फ प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि खेल और अपने देश का प्रतिनिधित्व करना उनका कर्तव्य है। वह ओलंपिक में भारत के लिए खास प्रदर्शन करना चाहते हैं।

अंतरराष्ट्रीय गोल्फ महासंघ ने मंगलवार को पुष्टि करते हुए कहा था कि अनिर्बान लाहिड़ी अगले महीने टोक्यो ओलंपिक में पुरुष गोल्फ में भारत के एकमात्र प्रतिनिधि होंगे। रियो 2016 के बाद अनिर्बान लाहिड़ी दूसरी बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत के इस गोल्फर ने नई ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग में 60वें स्थान पर रहने के साथ ही ओलंपिक के लिए जगह पक्की की है। ऐसे में वह इस विश्वास के साथ जापान जाएंगे कि वह भारत के लिए पदक के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं।

इस हफ्ते के पीजीए दौरे के लिए टीपीसी रिवर हाइलैंड्स, कनेक्टिकट में ट्रैवलर्स चैंपियनशिप में खेलने की तैयारी कर रहे 33 वर्षीय लाहिड़ी ने एक बयान में कहा, “ मुझे बहुत दिनों बाद अच्छा सरप्राइज मिला है। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे एक बार फिर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा, हालांकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैंने सच में इसे अर्जित किया है, क्योंकि मुझे पता है कि इस वर्ष मैंने अपनी क्षमता से कितना कम खेला है। यह एक उपहार और एक अवसर है तो मैं इसे क्यों जानें दूं। ”

उन्होंने कहा, “ मुझे पता है कि ओलंपियन होना क्या है जैसा कि मैंने पहले रियो ओलंपिक में किया है और मैं सिर्फ एक ओलंपियन नहीं बनना चाहता। मैं पदक जीतना चाहता हूं। मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं जिससे बहुत फर्क पड़े। मुझे पता है कि पीजीए टूर इवेंट जीतने से ऐसा होगा, लेकिन पदक जीतने से और भी ज्यादा फायदा होगा। खेल और अपने देश के प्रति मेरी एक निश्चित जिम्मेदारी है। ”

एशिया के पूर्व नंबर एक गोल्फर चोट के साथ खेलते हुए रियो ओलंपिक में 57वें स्थान पर रहे थे, लेकिन हाल ही में कांगरी में पाल्मेटो चैंपियनशिप में संयुक्त रूप से 25वें स्थान पर रहने के बाद अच्छे फॉर्म में आने के साथ वह 29 जुलाई 29 से एक अगस्त तक कासुमिगासेकी कंट्री क्लब में अपने अवसरों को लेकर आशावादी हैं। वह जानते हैं कि भारत में गोल्फ को और बढ़ावा देने के लिए किसी भी रंग का पदक एक लंबा सफर तय करेगा।

लाहिड़ी ने कहा, “ यह मेरे लिए काफी मुश्किल वर्ष रहा है। मैं अच्छी शुरुआत करने के लिए उतरा था और पश्चिमी तट में लय खो दी और टेक्सास (टी 5) में एक अच्छे हफ्ते के साथ बैकअप और अच्छा खेलना शुरू कर दिया।  फिर मुझे कोरोना हो गया और चार हफ्ते तक हालत बहुत खराब रही।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play