बाइडेन और जॉनसन से सीरिया पर लगे प्रतिबंध हटाने का अनुरोध

26-02-2021 09:55:55
By : Sanjeev Singh


अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से 90 से अधिक लोगों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर सीरिया पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने का अनुरोध किया गया है।


संयुक्त राष्ट्र में रूस के स्थायी प्रतिनिधि वासिली नेबेंजिया ने गुरुवार को सुरक्षा परिषद को बताया कि हमने कई अवसरों पर मानवाधिकारों पर प्रतिबंधों के प्रभाव को लेकर संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिध के साथ प्रासंगिक निष्कर्षों के बारे में चर्चा की है। इस वर्ष जनवरी के आखिर में निष्कर्षों के आधार पर, राष्ट्रपति बाइडेन और प्रधानमंत्री जॉनसन को सीरिया से प्रतिबंध हटाने के अनुरोध के साथ 90 से अधिक हस्ताक्षरों वाला एक संयुक्त पत्र मिला है।


राजनयिक के अनुसार हस्ताक्षर करने वालों में न केवल अकादमी के प्रतिनिधि, पत्रकार और मानवीय कार्यकर्ता शामिल थे, बल्कि ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस और ट्यूनीशिया, अरब गणराज्य के पूर्व राजदूत, के साथ ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स के वर्तमान सदस्य भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पत्र में आम सहमित व्यक्त करते हुए कहा गया है कि प्रतिबंधों के कारण नागरिकों की सजा सीरिया को अभूतपूर्व मानवीय तबाही की ओर ला रही है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play