बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का मुंबई में 53 वर्ष की आयु में निधन हो गया

29-04-2020 13:09:41
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। अभिनेता इरफान खान को मंगलवार को पेट में संक्रमण के बाद शहर के अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।  मंगलवार को यह जानकारी देते हुए, उनके प्रवक्ता ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान में कहा। अभिनेता की उम्र 53 वर्ष थी, और जब उनका निधन हुआ तो मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इरफान की पत्नी सुतापा सिकदर और बेटों बबील और अयान उस समय उनके साथ थे। खान के कैंसर का 2018 में इलाज किया गया था।

मुझे भरोसा है, मैंने आत्मसमर्पण कर दिया है'; ये कुछ ऐसे शब्द थे, जो इरफान ने 2018 में लिखे एक नोट में व्यक्त किए, जिसमें उन्होंने कैंसर के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बताया। उनकी गहरी आंखों और स्क्रीन पर उनके यादगार कार्यों को सदैव याद रखा जाएगा । यह दुखद है कि इस दिन, हमें उनके निधन की खबर को सुनना पड़ रहा है। इरफान एक मजबूत आत्मा थे, वो व्यक्ति जो अंत तक लड़ता रहा और जिसने हमेशा जो करीब आया, उसे प्रेरित किया। एक दुर्लभ कैंसर की खबर के साथ 2018 में बिजली गिरने के बाद उन्होंने  इसके साथ आने वाली कई लड़ाइयाँ लड़ीं।

खान की 95 वर्षीय मां सईदा बेगम का चार दिन पहले जयपुर में निधन हो गया।  कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण अभिनेता अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए।  2019 में कैंसर से उबरने के बाद, अभिनेता ने फिल्म "इंग्लिश मीडियम" की शूटिंग की।

इरफान ने 1988 में मीरा नायर की सलाम बॉम्बे से बॉलीवुड में शुरुआत की और तब से कई फिल्मों में काम किया। वह जुरासिक वर्ल्ड से लेकर स्लमडॉग मिलियनेयर तक कई हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स का भी हिस्सा रहे हैं।



Comments

So sad
Suresh Kumar
29-04-2020 13:11:24


Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play