कॉल ऑफ़ ड्यूटी खेलोगे तो, भूल जाओगे पब्जी

10-10-2019 00:21:14
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


Call of duty Mobile (Pic: The Sun)

मोबाइल गेम पब्जी के बाद अब एंड्राइड और आईओएस पर एक्टिविज़न का नया गेम कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल आ चूका है. इस गेम के लांच होने से पहले प्ले स्टोर पर इस गेम का प्री रजिस्ट्रेशन चल रहा था जिसके बाद अक्टूबर में यह गेम लांच हो गया है. प्ले स्टोर पर गेम के लॉन्च होते ही युजरों की तरफ से गेम को अच्छा रिस्पांस मिला है. एक्टिविज़न ने अपने एक ट्वीट ने युजरों को बधाई देते हुए बताया है कि लांच के तीन दिनों के भीतर ही 35 मिलियन आईओएस और एंड्राइड युजरों ने इस गेम को डाउनलोड कर लिया है. इसके अलावा यह गेम 100 देशों में आईओएस ऐपस्टोर पर टॉप रैंक कर रहा है. एक्टिविज़न ने यह गेम टेंसेंट टियामी स्टूडियो के साथ मिलकर बनाया है.


इससे पहले टेंसेंट टियामी स्टूडियो द्वारा डेवेलप किया गया गेम पब्जी भी युजरों की उम्मीदों पर खरा उतरा है. पब्जी ने भी अपने शुरूआती लॉन्चिंग के 3 दिनों के भीतर ही लगभग 35 मिलयन युजरों को अपने साथ जोड़ा था. लेकिन अब एक्टिविज़न के कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल के आने के बाद ऐसा हो सकता है कि आप शायद पब्जी को भूल जाए क्योंकि कॉल ऑफ़ ड्यूटी युजरों को एक मल्टीप्लेयर गेम का ऑप्शन देता है. अगर बात पब्जी की जाए तो यह एक ओपन वर्ल्ड गेम है जिसमे दिए गए मैप में आपको आखिर तक सर्वाइव करना होता है लेकिन कॉल ऑफ़ ड्यूटी एक मिलिट्री गेम है जो एक बेहतर मिलिट्री और शूटिंग एक्सपीरियंस आपको देता है इसलिए मिलिट्री गेम को पसंद करने वालों की संख्यां भी ज्यादा है.


Call of duty mobile Map mode

Call of Duty Game Play (Pic:Mobilesyrup.com

कॉल ऑफ़ ड्यूटी गेम में आपको अभी क्लासिक मैप के साथ मल्टीप्लेयर मोड और ऑल-न्यू बैटल रॉयल मोड मिल रहा है. मल्टी प्लेयर गेम में आपको विरोधी टीम के 50 सदस्यों को पहले किल करना पड़ता है, इसके अलावा क्लासिक मैप में आप को बिलकुल पब्जी की तरह ही सर्वाइव करना होता है.


कॉल ऑफ़ ड्यूटी कोई नया गेम नही है, यह पीसी और प्ले स्टेशन पर खेला जाने वाला एक बहुत ही शानदार गेम है. कॉल ऑफ़ ड्यूटी अपना पहला गेम वर्ल्ड वार- 2 , 2003 में लेकर आया था जो कि एक वार गेम था जिसमे वर्ल्ड वर 2 में इस्तेमाल होने वाले हथियारों और फाइटर प्लेन को इस गेम में शामिल किया गया था. उस समय भी लोगों ने इस गेम को बहुत पसंद किया जिसके बाद इस गेम कई सीरिज मार्किट में आने लगी. इन सिरीज़ में वर्ल्ड वार, मॉडर्न वॉर फेयर सीरिज, इनफिनिटी वॉरफेयर, ब्लैक ऑप्स, कॉल ऑफ़ ड्यूटी घोस्ट मुख्य है.  



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play