बंगाल,असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार समाप्त

30-03-2021 17:29:48
By : Sanjeev Singh


पश्चिम बंगाल और असम में दूसरे चरण में 69 विधानसभा सीटों पर मंगलवार शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इसी चरण में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के चुनावी किस्मत का फैसला होना है ।

पश्चिम बंगाल में 30 और असम में 39 विधानसभा क्षेत्रों में एक अप्रैल को मतदान होना है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की साख दांव पर है तो असम में भारतीय जनता पार्टी के सामने अपनी प्रतिष्ठा बचाए रखने की चुनौती है। पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 प्रत्याशी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं जबकि असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

इस चरण में पश्चिम बंगाल में चार जिलों की 30 सीटों पर 19 महिलाओं समेत 171 उम्मीदवार हैं। पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर की नौ-नौ सीटों, बांकुरा की आठ सीटों और दक्षिण 24 परगना की चार सीटों पर एक अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव के दूसरे चरण में अनेक राजनेताओं से लेकर फिल्‍म अभिनेताओं और पूर्व मंत्रियों से लेकर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों तथा पूर्व अधिकारी अपना चुनावी भाग्‍य आजमा रहे हैं।

सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने के हर तरह से प्रयास कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज प्रचारक और गृह मंत्री अमित शाह ने आज नंदीग्राम में रोड शो किया। बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने भी रोड शो किया, जहां नंदीग्राम से तृणमूल की ममता बनर्जी और भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी उम्मीदवार हैं।

बनर्जी भी अपने चुनाव क्षेत्र नंदीग्राम में रोड शो जारी रखा। पिछले विधानसभा चुनाव में बनर्जी भवानीपुर से विजयी हुयी थी। नंदीग्राम सीट जीतने के लिए ममता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं, इसीलिए वह रविवार से ही नंदीग्राम में डेरा जमाए हुए हैं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play