केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान करें : मायावती

14-04-2021 12:40:47
By : Sanjeev Singh


बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केंद्र और राज्य सरकारों से आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर देश के सभी गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग की ।

मायावती ने बाबा साहब को याद करते हुये आज कहा कि केंद्र सरकार ने 11 से 14 अप्रैल तक वैक्सीन उत्सव मनाने की बात की थी जो अच्छी बात है लेकिन बसपा यह मांग करती है कि देश के सभी गरीबों को आज से मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान करे । वह ऐसी अपील सभी राज्य सरकारों से ही कर रही हैं । अगर यह किया जाता है तो बाबा साहब को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी । 

उन्होंने आजादी के बाद लंबे समय तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिये जाने पर कांग्रेस सरकार की आलोचना भी की और कहा कि दलितों के उत्थान के लिये काम करने वाले बाबा साहब की कांग्रेस सरकार में उपेक्षा की गई जबकि पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में ही भारत रत्न ले लिया । 

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के अथक प्रयास से ही देश में दलित एक हुये और उत्तर प्रदेश में बसपा की चार बार सरकार बनी । देश में दलितों के उत्थान में बाबा साहब के प्रयासों को नकारा नहीं जा सकता । बसपा लगातार बाबा साहब के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के प्रयास में लगी है ।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play