बजट सत्र में विपक्ष के साथ सरकार को घेरेगी कांग्रेस

28-01-2022 14:34:21
By : Sanjeev Singh


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां पार्टी के ससंदीय दल के रणनीतिकार समूह की बैठक हुई जिसमें बजट सत्र में किसानों, चीनी अतिक्रमण तथा बेरोजगारी और एयर इंडिया को बेचने जैसे कई मुद्दों पर सरकार को घेरने का निर्णय लिया गया।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि बजट सत्र में समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर कांग्रेस किसानों के मुद्दे, चीनी अतिक्रमण, कोरोना पीड़ितों के लिए राहत पैकेज, सरकारी क्षेत्र की कंपनी एयर इंडिया को निजी हाथों को बेचने के साथ ही जनता से जुड़े अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरेगी। 

गांधी की अध्यक्षता में हुई संसदीय दल की बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी, संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, गौरव गोगोई, के. सुरेश, जयराम रमेश, मणिकम टैगोर और मनीष तिवारी सहित कई नेता मौजूद थे। गौरतलब है कि बजट सत्र का पहला चरण सोमवार से शुरु हो रहा है, जिसमें राष्ट्रपति संसद के दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। सत्र के दौरान आर्थिक सर्वेक्षण को सदन के पटल पर रखे जाने के साथ ही आम बजट भी पेश किया जाएगा।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play