आंध्र तट के करीब पहुंचते ही कमजोर हुआ चक्रवात आसनी

11-05-2022 10:31:50
By : Sanjeev Singh


मौसम कार्यालय ने यहां कहा कि गंभीर चक्रवात आसनी बुधवार को एक चक्रवाती तूफान में कमजोर हो गया क्योंकि यह उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ गया और राज्य में नरसापुर के 34 किमी के भीतर आया, 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलाई और क्षेत्र में भारी बारिश हुई। .

इसमें कहा गया है कि मौसम प्रणाली के तट से दूर जाने और गुरुवार तक इसके कमजोर होकर दबाव बनने की संभावना है। इसके अगले कुछ घंटों के लिए लगभग उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है और बुधवार को दोपहर से शाम के दौरान नरसापुर, यनम, काकीनाडा, तुनी और विशाखापत्तनम तटों के साथ उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर धीरे-धीरे फिर से आना और रात में उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में उभरने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपने राष्ट्रीय बुलेटिन में कहा।

इसमें कहा गया है कि 12 मई की सुबह तक इसके धीरे-धीरे कमजोर होकर डिप्रेशन में बदलने की संभावना है। पिछले सप्ताह इसके गठन के पहले संकेत सामने आने के बाद से मौसम कार्यालय चक्रवाती तूफान की निगरानी कर रहा है। इसने 7 मई से 30 राष्ट्रीय बुलेटिन जारी किए हैं, जो चक्रवात के ट्रैक की भविष्यवाणी करता है और नागरिक प्रशासन को इससे होने वाले संभावित नुकसान के बारे में सचेत करता है।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play