दानिश अली ने बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर योगी को लिखा पत्र

22-05-2021 17:34:29
By : Sanjeev Singh


बहुजन समाज पार्टी के नेता और सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं होने के कारण जनमानस में भय की स्थिति व्याप्त है।

अमरोहा से लोकसभा सांसद अली ने प्रदेश और ख़ासकर अपने संसदीय क्षेत्र की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज एक पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि को-विड की दूसरी लहर ने उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर अत्यधिक भार डाल दिया है। यहाँ बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएँ न होने के कारण जनता में भय की स्थिति व्याप्त है। खास कर मेरे संसदीय क्षेत्र अमरोहा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) तो कई हैं लेकिन इनमें न तो ऑक्सीजन बेड हैं और ना ही चिकित्सकों की उपलब्धता है जिसके के कारण यहाँ के मरीजों को दूसरे शहरों एवं प्रदेशों में इलाज के लिए जाना पड़ रहा है।

​​उन्होंने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र अमरोहा के हापुड़ जिले में ग्राम बहादुरगढ़ ब्लाक गढ़मुक्तेश्वर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन 2017 से निर्माणाधीन है जिसके लिए स्वीकृत लागत धन राशि 604.94 लाख रुपए है। इस भवन को दो वर्षों में पूरा होना था लेकिन चार वर्ष पूर्ण होने के उपरान्त भी अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। स्वास्थ्य प्रणाली के प्रति यह उदासीनता कोरोना कल में क्षेत्र की जनता पर भारी पड़ रही है। अगर ये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समय रहते बन गया होता तो आज यहाँ के मरीजों को इलाज के लिए दूसरे शहरों में भटकना नही पड़ता।

बसपा नेता ने कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए इस भवन निमार्ण का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया है। निर्माण कार्य के लिए पिछले साल सरकार द्वारा केवल 50 लाख दिए गए। एक करोड़ की रुकी हुई राशि को तुरंत जारी किया जाये ताकि निर्माण कार्य आरम्भ हो सके। साथ ही यहाँ कोविड के उपचार हेतु बुनियादी सुविधाओं के साथ ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराये जायें तथा चिकित्सकों की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया जाये जिससे आसपास की जनता को स्वास्थ्य केंद्र का लाभ प्राप्त हो सके एवं कोरोना के इस महा संकट में समय रहते मरीजों की जान बचाई जा सके।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play