ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या इटली से अधिक

06-05-2020 13:25:07
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


यूरोपीय अन्य देशों की तरह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे ब्रिटेन में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या इटली से अधिक हो गयी है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 29427 पहुंच गयी है।


ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मंगलवार को दैनिक प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। श्री राब ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान ब्रिटेन में कोविड-19 से 693 लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 29427 हो गयी है। मृतकों के आंकड़ों में अस्पतालों के अलावा अन्य स्थानों पर हुई मौतें भी शामिल हैं। ब्रिटेन में अब तक 194990 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।


गौरतलब है कि इटली में कोरोना से अब तक 29315 लोगों की मौत हो चुकी है।


मृतकों की संख्या को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में श्री राब ने कहा कि यह बहुत बड़ी विपत्ति की घड़ी है लेकिन इस महामारी के दौर के समाप्त होने से पहले विभिन्न देशों से तुलना करना कठिन है। मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तुलना करना ठीक नहीं है।


ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने कहा कि देश इस समय कोरोना संक्रमण के नाजुक दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन को कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर से बचाना होगा इसलिए लॉकडाउन में तब तक कोई छूट नहीं दी जाएगी जब तक कि संक्रमण के मामलों में कमी न आ जाए। इसी बीच, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण पर नजर रखने के लिए मंगलवार से परीक्षण के तौर पर एक एप सेवा की शुरुआत की गयी है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play