धोनी अपनी तरह के इकलौते खिलाड़ी हैं।

04-08-2020 15:47:20
By : Aks Tyagi


भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से अपनी तुलना पर कहा कि उनसे उनकी तुलना करना सिरे से गलत है क्योंकि धोनी अपनी तरह के इकलौते खिलाड़ी हैं।

भारत के बल्लेबाज सुरेश रैना ने हाल में रोहित की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह टीम इंडिया के अगले धोनी हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रोहित ने कहा कि उनकी धोनी से तुलना नहीं की जा सकती है।

एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में ट्विटर पर वीडियो पोस्ट में रोहित ने कहा, “हां, मैंने सुरैश रैना की टिप्पणी के बारे में सुना है। धोनी अपनी तरह के अकेले खिलाड़ी हैं और उनसे किसी भी खिलाड़ी की तुलना नहीं की जा सकती है। मेरा मानना है कि इस तरह तुलना नहीं की जा सकती। प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है और उसके अपने मजबूत पक्ष और कमजोरियां होती हैं।”

रैना ने रोहित की सराहना करते हुए कहा था, “मैं यह कह सकता हूं कि रोहित भारतीय क्रिकेट टीम के अगले धोनी हैं। मैंने उन्हें देखा है, वह शांत हैं और उन्हें सुनना पसंद है। वह खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं और उन्हें सामने आकर नेतृत्व करना पसंद है। जब कप्तान खुद सामने आकर नेतृत्व करता है और खिलाड़ियों को सम्मान देता है तब आपको लगता है कि आपके पास सबकुछ है।”

उल्लेखनीय है कि रोहित आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में मुंबई ने आठ वर्षों में चार खिताब जीते हैं। रोहित ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी भी की है औऱ उनके नेतृत्व में ही टीम ने 2018 में निदहास ट्राफी और एशिया कप का खिताब जीता था। रोहित ने 10 वनडे और 19 टी-20 मैच में टीम की कप्तानी है जिनमें से वनडे में भारत ने आठ और टी-20 में 15 मैच जीते हैं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play