दुबई में इंस्पायरिंग लीडर्स अवॉर्ड से सम्मानित हुए डॉ. हरिओम त्यागी

14-04-2021 11:27:44
By : Sanjeev Singh


सिन्धी समाज के तत्वावधान में विश्व सिंधी दिवस के अवसर पर 'इंडिया-यूएई बिजनेस कॉन्क्लेव एंड इंस्पायरिंग लीडर्स अवॉर्ड-2021' का आयोजन दुबई के पांच सितारा होटल ग्रेंड हयात में किया गया। कारोबारी जगत के शीर्ष महानुभावों को सम्मानित करने के उद्देश्य से आयोजित किए गए इस भव्य आयोजन में भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अनेक गणमान्य बिजनेस लीर्डस और प्रख्यात हस्तियां उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम के गेस्ट ऑफ ऑनर दुबई के शाही परिवार के शेख ओबैद बिन सुहैल बिन बटी अल मकतूम रहे। इस समारोह में मुख्य अतिथि जनता दल-यूनाइटेड के महासचिव, पूर्व सांसद के.सी. त्यागी और बीसीसीआई उपाध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विशेष रूप से डॉ. हरिओम त्यागी को मीडिया जगत में उनके उल्लेखनीय और सराहनीय योगदान के लिए शॉल, प्रशस्तिपत्र और प्रतीक चिन्ह प्रदान कर 'इंस्पायरिंग लीडर्स अवॉर्ड-2021' से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ.हरिओम त्यागी की पुस्तक 'हरि-प्रेम' का वैश्विक विमोचन भी किया गया।

बता दें कि खांटी किसान पृष्ठभूमि से आने वाले गाजियाबाद निवासी पत्रकार डॉ. हरिओम त्यागी अपनी बहुमुखी प्रतिभा के बूते अवॉर्ड्स ईवेंट और मीडिया के जरिए देश-विदेश में नाम रोशन कर रहे हैं। अपनी उपलब्धियों के बूते मीडिया जगत में कीर्तिमान स्थापित करने वालों की फेहरिश्त में शामिल डॉ. हरिओम त्यागी को बीते दिनों ही जिनेवा की ग्लोबल ट्रम्फ वर्चुअल यूनिवर्सिटी 'डॉक्टरेट की मानद' उपाधि से नवाज चुकी है। उन्हें यह उपाधि इंटरनेशनल ईवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दी गई। मीडिया जगत में उल्लेखनीय और सराहनीय योगदान देने के लिए डॉ. हरिओम त्यागी को अब दुबई में आयोजित 'इंडिया-यूएई बिजनेस कॉन्क्लेव एंड इंस्पायरिंग लीडर्स अवॉर्ड-2021' में 'इंस्पायरिंग लीडर्स अवॉर्ड-2021' से सम्मानित किया गया है।

विदित हो कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से प्रकाशित पत्रिका 'ऑब्जर्वर डॉन' के सम्पादक डॉ. हरिओम त्यागी विगत लगभग 20 वर्ष से मीडिया और करीब 10 वर्ष से ईवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में सक्रिय हैं। डॉ. त्यागी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2001 में की थी। शुरूआती 10 वर्ष उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से प्रकाशित कई प्रमुख पत्र-पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्य किया, तत्पश्चात वर्ष 2012 में 'ऑब्जर्वर डॉन' मासिक पत्रिका से प्रकाशन के क्षेत्र में कदम रखा। अंग्रेजी और हिन्दी मासिक पत्रिका 'ऑब्जर्वर डॉन' वर्तमान में देश-विदेश में सफलता के नित-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। अंग्रेजी में प्रकाशित 'ऑब्जर्वर डॉन' जहां इंटनेशनल मीडिया जगत में जाना-पहचाना नाम है, वहीं 'ऑब्जर्वर डॉन' हिन्दी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है। डॉ.त्यागी वर्ष 2011 से ईवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पटल पर सक्रिय हैं और देश-विदेश में अब तक दर्जनों भव्य सम्मान समारोह और बिजनेस कॉन्क्लेव आयोजित कर चुके हैं।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play