इंग्लैंड बोर्ड ने जेसन रॉय को दो मैचों के लिए किया सस्पेंड

23-03-2022 10:43:51
By : Sanjeev Singh


इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जेसन रॉय को दो मैचों के लिए बैन कर दिया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई बुरे आचरण की वजह से की गई है।

ईसीबी ने अपने एक बयान में कहा है, 'जेसन के अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार कर लेने के बाद क्रिकेट अनुशासन समिति (सीडीसी) के अनुशासन पैनल ने उनके खिलाफ अपना फैसला सुनाया है। रॉय का मानना है कि उन्होंने जिस तरह का आचरण किया है, वैसा उन्हें नहीं करना चाहिए था क्योंकि इससे क्रिकेट, ईसीबी और उनकी खुद की बदनामी हुई है। जेसन ने ईसीबी के गाइडलाइंस 3.3 का उल्लंघन किया है।'

हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यहां उनके किस बुरे आचरण की बात की जा रही है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है आईपीएल 2022 के लिए गुजरात टाइटंस द्वारा खरीदे गए रॉय ने बायो बबल का हवाला देते हुए लीग के 15वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था और इसी वजह से उन पर बैन लगाया गया है।

ईसीबी ने कहा, 'जेसन इंग्लैंड के अगले उन दो मैचों से सस्पेंड हो गए हैं जिनमें वह चयन के पात्र होंगे लेकिन ये निलंबन 12 महीने का भी हो सकता है। हालांकि ये उनके व्यवहार पर निर्भर करता है।' इसके अलावा, उन पर 2,500 यूरो का जुर्माना भी लगाया गया है, जिसका भुगतान उन्हें 31 मार्च, 2022 तक करना होगा। उल्लेखनीय है कि साल 2019 में इंग्लैंड को 50 ओवरों का विश्व कप जीतने में मदद करने वाले जेसन ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहे हैं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play