पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पौत्र BJP में शामिल

15-09-2021 12:33:31
By : Sanjeev Singh


अंकित द्विवेदी (सम्पादक)समाचार 

नई दिल्ली।  पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पौत्र सरदार इंदरजीत सिंह भाजपा  में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे ज्ञानी जैल सिंह के परिवार के सदस्य का पंजाब चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल होना एक बड़ा राजनीतिक कदम माना जा रहा है। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि उनके दादा चाहते थे और कहा था कि वह अटल जी और आडवाणी जी से जाकर आशीर्वाद ले, इसलिए वह भाजपा में शामिल हुए हैं। 

बीजेपी मुख्यालय पर शामिल हुए सरदार इंदरजीत सिंह पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते सरदार इंदरजीत ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी ज्वाइन करायी गयी । बीजेपी के महासचिव व पंजाब प्रभारी डॉ. दुष्यंत गौतम व केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी व रामचंद्र जागड़ा राज्यसभा सांसद द्वारा उनका स्वागत कर अंगवस्त्र पहनाया तथा सदस्यता रसीद उनको सौंपकर अधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने किया पार्टी मे शामिल होने पर स्वागत।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सरदार इंदरजीत सिंह का पार्टी में शामिल होने पर उनका स्वागत कर अंगवस्त्र पहनाया ओर बधाई एवं शुभकामनाएँ भी दी। दादा की मनोकामना पूरी हुई इंदरजीत सिंह ने कहा कि आज उनके स्वर्गीय दादा की मनोकामना पूरी हुई है। कांग्रेस ने उनकी वफादारी के बावजूद जैसा सलूक किया, उससे उनका  दिल दुखा था। उन्होंने कहा, 'मेरे दादा जी चाहते थे कि मैं भाजपा में जाऊं। उन्होंने मुझे अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के पास आशीर्वाद लेने भेजा था।

भाजपा मे शामिल होने का श्रेय किसको देंगे।

पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते सरदार इंदरजीत ने कहा की भाजपा मे शामिल होने का श्रेय मेरे बड़े आदरणीय रामचंद्र जांगडा राज्यसभा सांसद (हरियाणा) भाजपा को देना चाहता हूँ। आज उनके कारण ही मैंने भाजपा का दामन थाम लिया है। 

भारत के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते इंद्रजीत सिंह ने भाजपा का हाथ पंजाब में थाम लिया है। पंजाब में इंद्रजीत सिंह के जुड़ने से पार्टी को मजबूती मिलने की संभावना जताई जा रही है। भाजपा के साथ जुड़ने के बाद इंद्रजीत सिंह ने कहा की दादा जी चाहते थे की वे कांग्रेस की बजाय भाजपा की राजनीति करें।

इस प्रकार उन्होंने अपने दादा जी की इच्छा पूरी की है। उन्होंने कहा कि भाजपा में वे किसी महत्वाकांक्षा से नहीं आये हैं, पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी, वे उसे पूरी तरह निभाने के लिए तैयार हैं।आगे उन्होंने कहा कि पंजाब में नशाखोरी बढ़ रही है, लेकिन पंजाब सरकार इसके विरुद्ध कोई कार्रवाई करने में नाकाम साबित हुई है। पंजाब सरकार ने आयुष्मान योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी पंजाब के लोगों को नहीं लेने दिया है और इसके पीछे केवल नकारात्मक राजनीति को ही जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि केवल राजनीतिक कारणों से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों को उसका अधिकार नहीं लेने दिया। भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कहा कि भाजपा ने पंजाब के लोगों का दिल जीतने के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किये हैं। सिख समाज को करतारपुर कॉरिडोर का लाभ मिला है जिससे वे अपने ईष्ट के दर्शन कर पा रहे हैं। केंद्र सरकार ने कई योजनाएं उनके हित के लिए शुरू किया है, जिसका लाभ उन्हें मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये कार्य किसी वोट की लालच में नहीं, बल्कि पूरे समुदाय को आगे बढाने के लिए किए गए हैं। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि इंदरजीत सिंह के भाजपा के साथ जुड़ने से पार्टी को पंजाब में मजबूती मिलेगी। इंदरजीत सिंह ने समाज सेवा के क्षेत्र में बड़ा काम किया है और इसके कारण समाज में उनकी एक विशेष छवि है। इनके साथ आने से सिख समाज को और पूरे पंजाब को एक नई ऊंचाइयों तक ले जाने में समर्थ रहेंगे।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play