हर व्यक्ति को वैक्सीन उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता: मोदी

24-11-2020 16:33:51
By : Sanjeev Singh


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार कोविड वैक्सीन विकसित किये जाने की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रख रही है और सभी देशवासियों को इसे आसानी से उपलब्ध कराना उसकी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह कोविड के खिलाफ अभियान में हर जान को बचाना सरकार की प्राथमिकता रही है वहीं अब भी उसका जोर वैक्सीन उपलब्ध कराकर हर व्यक्ति का जीवन बचाने पर रहेगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के प्रतिकूल प्रभावों को लेकर अफवाह फैलाई जा सकती हैं इसलिए सरकारी मशीनरी और अन्य सभी को मिलकर लोगों को वास्तविक स्थिति के प्रति जागरूक करना होगा।

विभिन्न राज्यों में कोविड संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर श्री मोदी ने ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक में कोविड संक्रमण की स्थिति , से निपटने की तैयारियों तथा प्रबंधन पर विशेष रूप से चर्चा की गयी। साथ ही वैक्सीन की आपूर्ति , वितरण और उसे लोगों को देने जैसे मुद्दों पर भी विस्तार से बातचीत हुई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार वैक्सीन विकसित किये जाने की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रख रही है और वह इस सिलसिले में भारतीय कंपनियों के साथ साथ वैश्विक नियामकों, अन्य देशों , बहुपक्षीय संस्थानों तथा अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से भी संपर्क बनाये हुए है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जायेगा कि वैक्सीन सभी वैज्ञानिक मापदंडों की कसौटियों पर खरी उतरे। सरकार की प्राथमिकता शुरू से ही हर व्यक्ति की जान बचाने की है और उसका जोर इस बात पर रहेगा कि वैक्सीन की पहुंच हर नागरिक तक बने। उन्होंने कहा कि सरकार को सभी स्तर पर मिलकर काम करना होगा जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि वैक्सीन अभियान सुगम, व्यवस्थित तथा निरंतर बने।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play