मंत्रियों को यूक्रेन सीमा पर भेजने का औचित्य बताए सरकार : कांग्रेस

04-03-2022 17:29:55
By : Sanjeev Singh


कांग्रेस ने कहा है कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए सरकार वहां अपने मंत्री भेज रही है और वे यूक्रेन की सीमाओं पर भारतीय छात्रों का इंतजार कर रहे हैं लेकिन असली बात यह है कि छात्रों को निकालने के लिए सरकार क्या कदम उठा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद एवं गुरदीप सप्पल ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जो छात्र यू्क्रेन में फंसे हैं उनकी स्थिति बहुत खराब है। उनका कहना है कि दूतावास उनकी बात नहीं सुन रहा है और उनको बाहर निकालने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। छात्र वहां फंसे हुए हैं और उनके वीडियो आ रहे हैं जिनमें वे सरकार से वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावा करते हैं कि वह लोगों की वापसी के लिए कदम उठा रहे हैं लेकिन सवाल है कि भारत सरकार अपने लोगों को संकट से उभारने के लिए आखीर में कदम क्यों उठाती है। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी के लिए सुरक्षित रास्ता किस वजह से नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी को देश की जनता को बताना चाहिए कि यूक्रेन में अभी कितने भारतीय छात्र फंसे हैं और उनकी वापसी के लिए सरकार किस तरह के कदम उठा रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार रूस को यह समझाने में असफल हो रहे हैं कि किस तरह से भारतीय छात्रों को वापसी का सुरक्षित रास्ता दिया जाए। उनका कहना था कि इससे और खतरनाक बात यह है कि यूक्रेन से भारतीयों को लाने में दिक्कत क्यों हो रही है और यूक्रेन में भारतीयों की वापसी में बाधाएं क्यों खड़ी जा रही है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play