रसोई गैस के बढ़े दाम तुरंत वापस ले सरकार : कांग्रेस

18-08-2021 15:16:11
By : Sanjeev Singh


कांग्रेस ने उज्ज्वला योजना के नाम पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि रसाई गैस के आसमान छूते दाम से लोगों का जीवन दूभर हो गया है इसलिए सरकार को एलपीजी के दाम तुरंत कम कर जनता को राहत देनी चाहिए।


कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, अलका लाम्बा तथा राधिका खेडा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में संयुक्त सम्मेलन में कहा कि पिछले एक साल के दौरान रसाई गैस के दाम में 265 रुपए से अधिक की बढोतरी हो गयी है। इससे लोगों के घरों का बजट गड़बड़ा गया है और आम परिवारों के लिए जीवनचर्या कठिन हो गयी है इसलिए सरकार को संवेदनशीलता दिखते हुए लोगों को आपदा के बीच राहत देनी चाहिए।


उन्होंने कहा कि सरकार ने आम जनता पर महंगाई का प्रहार किया है और रसोई गैस के दाम ‘25’ रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ा कर इसकी कीमत ‘859’ रुपए सिलेंडर कर दी है। उनका कहना था कि गत दस महीने में लगातार सात बार दाम बढ़ाए गए हैं। पिछले वर्ष नवंबर से अब तक एलपीजी में ‘44’ प्रतिशत यानी 265 की बढोतरी की गई है। इसमें आश्चर्य की बात यह है कि पिछले वर्ष मई से रसोई गैस पर पर सरकार ने कोई सब्सिडी नहीं दी है और इसकी वजह यह है कि एलजीपी के कंट्रोल्ड और मार्केट रेट एक कर दिये गये है।


इससे पहले काग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रसाई गैस की बेतहाशा बढी कीमतों को लेकर सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया “1जुलाई को रसोई गैस पर मोदी जी की सरकार ने 25 रुपए बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25 रुपए बढ़ा दिए। उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है।”



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play