गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तलब किया

11-12-2020 14:35:40
By : Sanjeev Singh


केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफ़िले पर पश्चिम बंगाल में गुरूवार को पथराव की घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को सोमवार को तलब किया है।

मंत्रालय ने इस मामले में गुरूवार को ही राज्य सरकार से कानून व्यवस्था की स्थिति तथा इस घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी थी।

गृह मंत्रालय ने एक और कदम उठाते हुए शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को एक चिट्ठी भेजकर सोमवार को तलब किया है। सूत्रों के अनुसार यह कदम राज्य सरकार की ओर से रिपोर्ट मिलने के बाद उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि नड्डा पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यानी गुरूवार को जब डायमंड हार्बर जा रहे थे तो उनके काफिले पर पथराव किया गया। बुधवार को भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर नड्डा की सुरक्षा को लेकर बरती गयी लापरवाही का मामला उठाया था।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कहा था कि केन्द्र इस घटना का गंभीरता से संज्ञान ले रहा है।

उन्होंने टि्वट कर कहा ,“ बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है। केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा। तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुँचाया गया है, वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।”



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play