समाजवादी इत्र' बनाने वाले पीयूष जैन के घर कानपुर में IT का छापा, कैश देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

24-12-2021 10:36:10
By : Ravinder Kumar

पीयूष कन्नौज की उस इत्र लॉबी के एक सदस्य हैं, जो अखिलेश की काफी करीबी है। बताते हैं कि आनंदपुरी कॉलोनी में पीयूष का परिवार 7-8 साल पहले रहने आया था। 

कानपुर में इनकम टैक्स विभाग ने की छापेमारी
समाजवादी इत्र बनाने वाले पियूष जैन के ठिकानों पर छापा
कन्नौज और कानपुर स्थित घर में मिला करोड़ों का कैश
कैश गिनने के लिए मंगाई गईं कई मशीनें, कई दस्तावेज बरामद



उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले आईटी विभाग, ईडी और जीएसटी की टीमें सक्रिय हैं। गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की। समाजवादी इत्र को लॉन्च करने में अहम भूमिका निभाने वाले कन्नौज के कारोबारी पीयूष जैन के मुंबई, कन्नौज और कानपुर के ठिकानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स ने छापा मारा। तीनों जगह एक साथ शुरू हुई कार्रवाई के दो-तीन तक चलने की उम्मीद है।

शेल कंपनियों के मिले मिले दस्तावेज

सूत्रों के अनुसार, इनकम टैक्स को टैक्स चोरी के अलावा शेल कंपनियां बनाकर मोटी-रकम इधर-उधर करने के दस्तावेज मिले हैं। पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं।

मुंबई में भी रहता है परिवार

कन्नौज के छपट्टी मोहल्ले के होली चौक के मूल निवासी पीयूष जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं। उनका इत्र एक्सपोर्ट भी किया जाता है। कानपुर और मुंबई में भी पीयूष के परिवार के काफी लोग रहते हैं। साथ ही दफ्तर भी हैं।

छापे में बरामद कैश, मुंबई से पहुंची टीम

सूत्रों के अनुसार, बीते कुछ महीनों से इनकम टैक्स पीयूष के यहां कथित तौर पर हो रही टैक्स चोरी और शेल कंपनियां बनाकर भारी रकम ठिकाने लगाने के तरीकों पर नजर रख रही थी। बुधवार रात मुंबई से इनकम टैक्स की दो टीमें कानपुर पहुंची।


कन्नौज में भी पहुंची टीम

एक टीम कन्नौज गई, जबकि दूसरी कानपुर में ही रुकी रही। गुरुवार सुबह कानपुर और कन्नौज के साथ मुंबई में टीमों ने एक साथ पीयूष के ठिकानों पर छापे मारे। आनंदपुरी में पीयूष के बंगले पर इनकम टैक्स की टीमें नोट गिनने वाली 4 छोटी और एक बड़ी मशीन लेकर पहुंची थी। पीयूष कन्नौज की उस इत्र लॉबी के एक सदस्य हैं, जो अखिलेश की काफी करीबी है। बताते हैं कि आनंदपुरी कॉलोनी में पीयूष का परिवार 7-8 साल पहले रहने आया था। कन्नौज में भी वह सार्वजनिक तौर पर कम ही देखे गए हैं।

घर पर है सख्त पहरा

इत्र कारोबारी के घर पर आईटी की जांच चल रही है। आईटी विभाग की टीमें घर पर कागजात और आयकर का ब्योरा जुटा रही हैं। पीयूष के घर के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है। इसके साथ ही घर के गार्डों को इस प्रक्रिया से बाहर रखा गया है। 


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play