भारत ने चौथा मैच जीतकर की 2-2 की बराबरी

19-03-2021 10:50:49
By : Sanjeev Singh


सूर्यकुमार यादव की 57 रन की शानदार पारी के बाद भारत ने अपने गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन से इंग्लैंड को चौथे टी-20 मैच मुकाबले में गुरूवार को आठ रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।

भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड की टीम इतने ओवरों में आठ विकेट पर 177 रन ही बना पायी।

जानी बेयरस्टो ने 25 और जोफ्रा आर्चर ने नाबाद 18 रन बनाये। आर्चर ने पारी के आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का उड़ाया लेकिन वह शार्दुल ठाकर के इस ओवर में जीत के लिए जरूरी 23 रन नहीं जुटा पाए। इंग्लैंड की टीम लक्ष्य से आठ रन पीछे रह गयी ।

सूर्यकुमार को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। सीरीज का निर्णायक मैच इसी स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा।इससे पहले भारत की पारी में सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 57 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर ने 37 और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 30 रन बनाए जिसके कारण भारत 187 तक पहुंच सका जो भारत के लिए निर्णायक स्कोर साबित हुआ।

मैन ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार ने कहा, मैं बहुत खुश हूँ। मेरा हमेशा से एक ही सपना था कि मैं भारत के लिए खेलूं और टीम के लिए मैच जीतूं। मुझे ख़ुशी है कि मैं ऐसा करने में सफल रहा।

विजेता भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, इस फॉर्मेट की शीर्ष टीम के खिलाफ एक सही प्रदर्शन। इस मैच के लिए विकेट काफी अच्छा था और ओस का फैक्टर भी काफी महत्वपूर्ण था। मेरा मानना है कि इस विकेट पर 180 से अधिक का स्कोर निर्णायक साबित होगा और अंत में मेरी बात सही साबित हुई।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, यह सीरीज का अब तक का सबसे नजदीकी मुकाबला था। भारतीय टीम बेहतर खेली और वह जीत की हकदार बनीं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play