भारतीय स्पिनरों ने बढ़ाई न्यूजीलैंड की मुश्किलें, चाय तक 249 रन पर छह विकेट पर कीवी

27-11-2021 15:34:36
By : Sanjeev Singh


बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन शानदार वापसी की और चाय काल तक मेहमान टीम न्यूजीलैंड के छह विकेट चटका दिए।

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में आज बिना किसी नुकसान के 129 रन से आगे खेलना शुरू किया। टॉम लेथम और विल यंग दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआती की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने 151 के स्कोर पर विल का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। विल 89 रन बना कर आउट हुए। सुबह के सत्र में कप्तान केन विलियम्सन के रूप में न्यूजीलैंड का एक और विकेट गिरा वह तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने और पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने दोपहर के सत्र में तीन विकेट चटकाए और भारत को मैच में अच्छी स्थिति में खड़ा कर दिया। अक्षर ने दूसरी नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स और टॉम लाथम को आउट किया। उन्होंने 11 ओवर के स्पेल में केवल 14 रन दिए। इससे पहले न्यूजीलैंड 214 रन पर दो विकेट की अच्छी स्थिति में था, लेकिन 227 के स्कोर तक आते-आते उसके पांच विकेट गिर गए। मेहमान टीम इस सत्र में 32.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर केवल 52 रन ही बना सकी। अक्षर और अश्विन के अलावा रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की। जडेजा ने रचिन रवींद्र को क्लीन बोल्ड किया।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play