जहांगीरपुरी की घटना को धर्म के चश्मे से देखना ठीक नहीं : माकन

21-04-2022 14:30:52
By : Sanjeev Singh


कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने गुरुवार को कहा कि जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाने की घटना गरीब के पेट पर लात है और इसको धर्म के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि महंगाई तथा बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए साजिश के तहत यह कार्रवाई की गई है।

माकन ने कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए आज जहांगीरपुरी का दौरा किया और उन पीड़ितों से मिलने का प्रयास किया जिनके घर बुधवार को अवैध बताकर और बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किए गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ स्थिति का जायजा लेने वह जहांगीरपुरी आये हैं और पीड़ितों से मिलने के बाद घटना को लेकर विस्तार से अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे। उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेता भी शामिल है।

माकन ने कहा कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में जो कुछ हुआ है वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) की मिलीभगत की परिणिति है। उनका कहना था कि भाजपा ने महंगाई तथा बेरोजगारी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर इस तरह की साजिश कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में जो भी कार्रवाई की है वह कानून का उल्लंघन है। उनका कहना था कि वर्ष 2019 न्यायालय का आदेश वह साथ लेकर आए हैं जिसमें साफ कहा गया है कि बिना नोटिस के किसी भी अवैध निर्माण को हटाया नहीं जा सकता।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play