जम्मू-कश्मीर- बड़ी संंख्या में हो रही जवानों की भर्ती, बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं युवा

03-10-2019 18:07:33
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23



अभी हाल ही में भारत सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर एक बड़ा फैसला लेते हुए अर्टिकल 370 के तमाम प्रावधानों को खत्‍म कर दिया है. इस फैसले के बाद आज पहली बार आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस (एआरओ) जम्‍मू, एआरओ, कश्‍मीर रेजिमेंटल सेंटर की तरफ विशेष भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. ये अभियान 3 से 4 अक्‍टूबर चलेगा. इस अभियान 2780 पदों पर भर्ती की जायेगी.

जम्‍मू- कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कहा है कि आने वाले 2 से 3 महीनें में जम्‍मू- कश्‍मीर में लगभग 50,000 सरकारी पदों पर भर्तिया की जायेगी.

आपको बताते चले कि जम्‍मू- कश्‍मीर में भारत सरकार ने जो बदलाव किये थे उसके बाद ये राज्‍य देश भर में चर्चा का विषय बन गया था. केंन्‍द्र सरकार को स्थिति को काबू में करने के लिए वहां धारा 144 लगा दी थी. सरकार को कश्‍मीर के तमाम बड़े नेताओं को नजर बन्‍द भी करना पड़ा था. अब जबकि वहां स्थिति काबू में आ गई तो सरकार ने कश्‍मीर के तमाम हिस्‍सों से धारा 144  को हटा दिया है. ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि कश्‍मीर मे हालात बहुत जल्‍द ही सामान हो जायेगे.

   
Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play