जापान ने शांति संधि से हटने पर रूस के खिलाफ विरोध जताया

22-03-2022 10:43:12
By : Sanjeev Singh


जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने देश के संसद के ऊपरी सदन में सुनवाई के दौरान कहा कि जापान के साथ शांति संधि पर बातचीत से हटने का रूस का फैसला अस्वीकार्य है।

किशिदा ने कहा, "यह बिल्कुल अनुचित और अस्वीकार्य है। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं।" क्षेत्र और शांति संधि के मुद्दे पर टोक्यो की स्थिति के बारे में एक सांसद के सवाल का जवाब देते हुए, किशिदा ने कहा कि यह नहीं बदला है, लेकिन, जैसा कि मैंने पहले कहा यूक्रेन में घटनाओं के आलोक में रूस के साथ एक संवाद अब असंभव है।

प्रधानमंत्री ने कहा, "जापान वित्त वर्ष 2022 के लिए बजट के मसौदे के उस हिस्से को संशोधित नहीं करेगा, जो रूस के साथ संयुक्त आर्थिक गतिविधियों से संबंधित है, लेकिन आगे की कार्रवाइयों का विस्तृत मूल्यांकन आवश्यक है।" मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ु मात्सुनो ने संवाददाताओं से कहा कि जापान ने शांति संधि पर बातचीत से हटने के मास्को के फैसले पर रूस को विरोध भेजा। उन्होंने कहा, "हमने एक विरोध भेजा यह निर्णय बिल्कुल अनुचित और पूरी तरह से अस्वीकार्य है।"

इससे पहले रूसी देश मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि मास्को, टोक्यो के अमित्र कदमों के जवाब में जापान के साथ शांति संधि पर बातचीत करने से इनकार करता है, दक्षिणी कुरील द्वीप समूह के लिए जापानी नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त यात्रा रोक रहा है, और जापान के साथ बातचीत से हट रहा है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play