झुनझुनवाला ने मुख्यमंत्री सहायता को-विड कोष में दिए एक करोड़

29-05-2021 12:27:34
By : Sanjeev Singh


राजस्थान में अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस का चुनाव लड़े उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला ने राज्य सरकार को वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोविड-19 राहत कोष में एक करोड़ रुपये का सहयोग प्रदान किया है।

अजमेर में जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि के मौके पर यह सहयोग राशि दी गई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री गहलोत के नाम का पत्र चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को जवाहर फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को सौंपा गया।

उन्होंने बताया कि संक्रमण के वर्तमान दौर में मास्क और वैक्सीन ही महा कवच है। जवाहर फाउंडेशन द्वारा श्री झुनझुनवाला की पहल पर अब तक अजमेर और भीलवाड़ा में एक लाख मास्क वितरित कराए जा चुके हैं और अजमेर के जेएलएन में साठ बिस्तरों की सुविधा, भीलवाड़ा में सौ ऑक्सीजन बैड की पाइपलाइन, गुलाबपुरा में पच्चीस बैड की ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट, हमीरगढ़ में भी पचास बैड की ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट की स्थापना की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए दिए गए एक करोड़ रुपये का उपयोग अजमेर और भीलवाड़ा दोनों स्थानों पर किया जाएगा।

फेडरेशन का अगला कदम नसीराबाद और किशनगढ़ के राजकीय अस्पतालों में तीस तीस बैड दिया जाना प्रस्तावित है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play