युवक के अपहरण मामले में अपहरणकर्ता गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

28-06-2021 15:55:51
By : Sanjeev Singh



झारखंड में दुमका जिले के मसलिया थाना क्षेत्र से एक युवक को अपर्ह्ता गिरोह के चंगुल से सकुशल मुक्त कराने के साथ ही पुलिस ने अपहरणकर्ता गिरोह मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है।

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में अपहरणकर्ता गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि बीते दिन को देवघर जिले के सोनारायठाड़ी थाना क्षेत्र के भोडा जमुआ गांव निवासी सादाब अंसारी नाम के एक व्यक्ति को अपहरणकर्ता गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया था। युवक को मुक्त करने के बदले परिजनों से मोबाइल फोन पर पांच लाख रुपए देने की मांग की जा रही थी तथा नहीं देने पर युवक को जान से मारने की धमकी दी गयी थी। परिजनों ने इसकी सूचना उन्हें दी।

इसके बाद पुलिस ने 24 जून को परिजनों की सूचना पर भादवि की धारा 364(ए) तथा 120(बी) के तहत मसलिया थाना कांड संख्या 35/2021 दर्ज करने के साथ दुमका के मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार और थाना प्रभारी ईश्वर दयाल मुंडा के नेतृत्व में टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई शुरू की।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने 24 जून की रात में ही छापामारी कर सादाब अंसारी को अपहरणकर्ता के चंगुल से सकुशल मुक्त करा लिया। इसके बाद अनुसंधान के क्रम में पुलिस टीम ने रविवार की रात अपहरणकर्ता गिरोह को चिन्हित कर सघन छापामारी की और जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के बड़ा चपुड़िया से देवराज दत्त नाम के गिरोह के मास्टर माइंड अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के क्रम में गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर एक देसी पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया गया है। मसलिया थाना में आर्म्स एक्ट की धारा 25(1-ए),बी,26 और 35 के तहत कांड संख्या 36/2021के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में सहयोगी के रूप में काम करने वाले 5-6 अन्य सहयोगियों को चिन्हित किया गया है जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play