मंत्री, अधिकारी सार्वजनिक करें अपनी-अपनी संपत्ति : योगी

26-04-2022 15:14:19
By : Sanjeev Singh


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों और अधिकारियों से अपनी और परिजनो की चल अचल संपत्ति का ब्योरा सार्वजनिक करने के निर्देश दिये हैं।

मंत्रिमंडल की विशेष बैठक में योगी ने मंगलवार को कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जनप्रतिनिधियों के आचरण की शुचिता अति आवश्यक है। इसी भावना के अनुरूप सभी मंत्री शपथ लेने के अगले तीन माह की अवधि के भीतर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करते हुए मंत्रियों के लिए निर्धारित आचरण संहिता का पूरी निष्ठा से पालन किया जाए।

उन्होने कहा कि इसी प्रकार सभी लोक सेवक (आईएएस/पीसीएस) अपनी व परिवार के सदस्यों की चल/अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करे। यह विवरण जनता के अवलोकनार्थ ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्री यह सुनिश्चित करें कि सरकारी कामकाज में उनके पारिवारिक सदस्यों का कोई हस्तक्षेप नहीं हो। हमें अपने आचरण से आदर्श प्रस्तुत करना होगा। योगी ने कहा कि पिछले पांच सालों में विभाग की उपलब्धियों और कार्ययोजना का प्रस्तुतिकरण संपन्न हो चुका है। अब इस कार्ययोजना को यथार्थ रूप देने का समय है। सभी मंत्री, विभागीय अधिकारी परियोजनाओं में गुणवत्ता और समयबद्धता को सुनिश्चित कराएं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play