मिस यूनिवर्स का खिताब भारत के नाम, हरनाज संधू ने बढ़ाया देश का मान

13-12-2021 10:33:03
By : Ravinder Kumar


हरनाज ने बढ़ाया देश का मानमिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू ने अपने नाम कर लिया है। 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था।

हरनाज ने बढ़ाया देश का मान

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू ने अपने नाम कर लिया है। 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था। 


इससे पहले  70 वीं मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरनाज़ संधू ने शीर्ष 10 में जगह बनाई थी। प्रतियोगिता की शुरुआत में जजों को लुभाने के बाद, हरनाज ने स्विमसूट राउंड के लिए रनवे पर अपना कॉन्फिडेंस और ग्रेस दिखाया। एक शानदार मैरून कैप-स्लीव स्विमसूट पहने, हरनाज़ ने सभी को इम्प्रेस किया और टॉप 10 में अपना स्थान पक्का किया था।


इसी के साथ हरनाज ताज के एक कदम और करीब आ गई थीं। उसके साथ टॉप 10 में पराग्वे, प्यूर्टो रिको, यूएसए, दक्षिण अफ्रीका, बहामास, फिलीपींस, फ्रांस, कोलंबिया और अरूबा की सुंदरियां शामिल थीं। बता दें कि हरनाज को मिस यूनिवर्स 2021 पेजेंट के लिए टॉप फेवरेट्स में से एक माना जा रहा था। इस बार ये प्रतियोगिता इलियट, इज़राइल में आयोजित किया जा रहा है।


अपने इंटरव्यू में, हरनाज़ ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के बारे में अपने उत्साह को शेयर किया। उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा से एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत कहलाना चाहती थी। अब यह हो रहा है। मुझे वर्ल्ड फोरम पर अपने देश के 1.3 मिलियन लोगों का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। मुझे मिले अवसरों के लिए मैं बहुत शुक्रगुजार रहूंगी'।


अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को रिप्रेजेंट करने की तैयारी की अपने बड़े चैलेंज पर बात करते हुए, हरनाज ने कहा, 'मेरे और मेरी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि मेरी जीत (लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 के रूप में) के बाद, हमारे पास मिस यूनिवर्स की तैयारी के लिए केवल एक महीने का समय था। इतने कम टाइम में मुझे ग्रूम करना एक बड़ी चुनौती थी। टीम और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।' 


हरनाज की बात करें तो मॉडल-एक्ट्रेस को अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का ताज पहनाया गया था। हरनाज ने 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस बैक के साथ अपनी ब्यूटी पेजेंट की यात्रा शुरू की। 21 साल की दिवा फिलहाल पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही है। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 जैसे कई पेजेंट खिताब भी अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play