यूएन में मोदी ने कहा आतंकवाद से लड़ने के लिए चरमपंथियों के समर्थन हो बंद

24-09-2019 14:34:01
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक मंच पर अपनी आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान का समर्थन करने के लिए चीन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आतंकवादियों को धन और हथियार  की पहुँच को अनुमति नहीं होनी चाहिए.


पीएम मोदी ने कहा, "संयुक्त राष्ट्र की लिस्टिंग और वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) सहित तंत्र के राजनीतिकरण से बचना चाहिए."

भारतीय प्रधानमंत्री ने सोमवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आतंकवादियों और हिंसात्मक चरमपंथियों के लिए रणनीतिक प्रतिक्रियाओं पर बल देने की बात की है.

उन्होंने कहा कि दुनिया ने जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियों के खिलाफ विश्व समुदाय ने एकजुटता दिखाई है और आतंकवाद के खिलाफ भी एक समान एकजुटता और तत्परता की आवश्यकता है.

विदेश मंत्री ए गीतेश सरमा ने मीडिया को बताया कि "प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय ढांचे के माध्यम से चल रहे सहयोग और खुफिया साजेदारी में गुणात्मक उन्नयन का आह्वान किया.


सरमा ने कहा, "प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवादियों को धन और हथियार प्राप्त करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए, हमें संयुक्त राष्ट्र लिस्टिंग और एफएटीएफ जैसे तंत्रों के राजनीतिकरण से बचने की आवश्यकता है. इन तंत्रों को लागू करने की आवश्यकता है. पीएम मोदी एक आतंकवादी हमला, दुनिया में कहीं भी आतंकवाद के रूप में माना जाना चाहिए, अच्छा या बुरा आतंकवाद नहीं ”.


भारत के अनुभवों को साझा करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य, विविधता और समावेशी विकास आतंकवाद, उग्रवाद और कट्टरपंथ को बढ़ावा देने वाली विचारधाराओं के खिलाफ सबसे महत्वपूर्ण हथियार थे.


चीन अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान का समर्थन करता रहा है, हाल ही में बीजिंग ने पाकिस्तान में विकास परियोजनाओं में $ 1 बिलियन का निवेश करने की योजना बनाई है क्योंकि दोनों द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ावा देना चाहते हैं. पाकिस्तान और चीन सभी मौसम रणनीतिक सहयोगी भागीदार हैं और हमेशा एक-दूसरे के मूल हितों से संबंधित मुद्दों पर एक-दूसरे का मजबूती से समर्थन किया है.


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया ने जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियों के खिलाफ एकजुटता दिखाई है और आतंकवाद के खिलाफ एक समान एकजुटता और तत्परता की जरूरत है



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play