कोर्ट ने चिंदबरम की न्याययिक हिरासत 3 अक्टूाबर तक बढ़ाई

19-09-2019 17:30:13
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किले थमने का नाम नही ले रहीं है. गुरूवार को कोर्ट ने चिदंबरम की न्‍यायिक अवधि तीन अक्‍टूबर तक बढ़ा दी है.

ज्ञात हो कि चिदंबरम के ऊपर आईएनएक्स मीडिया में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है. इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी. विशेष जज अजय कुमार कुहाड़ ने चिदंबरम की मेडिकल जांच की भी अनुमति दे दी. सीबीआई ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग की थी.



सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की और कहा कि चिदंबरम को जिस दिन पहली बार जेल भेजा गया था, तब से परिस्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है. चिदंबरम की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया. सिब्बल ने चिदंबरम की ओर से अदालत से अनुरोध किया कि उनके मुवक्किल को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में रहते हुए समय-समय पर मेडिकल जांच और पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराए जाए. उन्होंने कहा कि 73 साल के चिदंबरम को कई बीमारियां हैं और हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है. कांग्रेस नेता पांच सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं.



 


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play