श्रीनगर के नायब तहसीलदार पीसी एक्ट में गिरफ्तार

05-12-2020 17:41:39
By : Sanjeev Singh


जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक नायब तहसीलदार को करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एसीबी प्रवक्ता ने कहा कि रवालपोरा के नायब तहसीलदार अब्दुल रशीद मल्ला को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि एसीबी ने धारा 2006 के तहत एसीबी श्रीनगर पुलिस स्टेशन में 17 नवंबर 2020 को मल्ला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में एक केस दर्ज किया था।

उन्होंने कहा कि यह मामला एसीबी श्रीनगर के एक सत्यापन के आधार पर दर्ज किया गया था। इसके तहत मल्ला के ऊपर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और महल नुमा घर जैसी विशाल संपत्ति पर कब्ज़ा करने का आरोप है। जांच में यह पाया गया कि मल्ला को वर्ष 2008 से 2019 तक लगभग 45,00,000 रुपये का वेतन मिला है। हालांकि, इस अवधि में उसके द्वारा अर्जित की गई संपत्तियों की कीमत करोड़ों रुपये हैं, जो उसकी आमदनी के जरिये से काफी अधिक हैं। मामले दर्ज होने के बाद अदालत से सर्च वारंट मिल गया और फिर खोजी टीम ने 18 नवंबर को बडगाम और श्रीनगर में विभिन्न स्थानों पर एक साथ तलाशी ली, जिस दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज़ों को जब्त कर लिया।

सबूतों के खोजबीन के बाद यह ज्ञात हुआ कि आरोपी मल्ला ने जम्मू और कश्मीर पीसी एक्ट एसवीटी2006 के तहत यू /एस 5 (1) (ई) आर / डब्ल्यू 5/ (2) का उल्लंघन किया है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play