नकवी ने कांग्रेस लगाया पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप

15-11-2021 15:59:38
By : Sanjeev Singh


केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह की सोच से उनकी पार्टी का ही नुकसान हो रहा है।

नकवी ने सोमवार को यहाँ भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) में आयोजित “हुनर हाट” के उद्घाटन के के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीबीआई और ईडी के कार्यकाल बढ़ाने को लेकर कांग्रेस के आरोप से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा कि जो लोग इस तरह के आरोप लगाते हैं उनके दिमाग में कुछ सकारात्मकता होनी चाहिए। इसी तरह के आरोपों के मंतर ने कांग्रेस को छू मंतर कर दिया है। इस तरह के नकारात्मक और विध्वंसक राजनीति करने वालों का नुकसान होता है।

गौरतलब है कि सरकार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशकों का कार्यकाल मौजूदा दो वर्ष की जगह अधिकतम पांच साल करने के संबंध में रविवार को दो अध्यादेश जारी किए हैं।

इस पर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ‘अधिकारों को हड़पने तथा चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के लिए हेंचमेन’ की तरह ईडी-सीबीआई का इस्तेमाल करती है। विपक्षी दलों के नेताओं पर ईडी और सीबीआई के छापे रोजाना की बात बन गई है। उन्होंने कहा कि अब इन हेंचमेन को पांच साल के कार्यकाल के साथ सम्मानित किया जा रहा है, ताकि विरोध के स्वरों को दबाने के लिए दुर्भावनापूर्ण अभियोजन का इस्तेमाल किया जाए।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play