तीसरे दिन भी सीबीआई पूछताछ करने पहुंची बाघम्बरी गद्दी

27-09-2021 16:04:03
By : Sanjeev Singh


अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की संदिग्ध मौत की जांच करने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने आज तीसरे दिन भी सेवादार और अन्य लोगों से पूछताछ करने श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची।

सूत्रों ने बताया कि महंत नरेंद्र गिरी की सोमवार को हुई संदिग्ध मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी है। इसी कड़ी में सोमवार को सीबीआई की टीम जांच करने बाघंबरी मठ गई। टीम ने निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी महाराज से पूछताछ की । सीबीआई के साथ केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ भी मौजूद रहे।

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई ने क्राइम सीन दोबारा रिक्रिएशन किया और सेवादारों से पूछताछ भी की। इसके साथ ही महंत नरेंद्र गिरि की वसीयत में उत्तराधिकारी घोषित बलवीर गिरी से भी पूछताछ की। सीबीआई ने सेवादार सुमित तिवारी से महंत नरेंद्र गिरी को फांसी के फंदे पर देखने के बाद क्या प्रतिक्रिया थी, सबसे पहले किसको सूचना दी पहले वहां कौन बाहरी व्यक्ति मौके पर पहुंचा,मौत से पहले दो-तीन दिन में कौन व्यक्ति मिलने आया के संबध में पूछताछ की।

इससे पहले रविवार को सीबीआई ने वसीयत के मुताबिक घोषित उत्तराधिकारी बलवीर गिरी, अमर गिरी, निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी और अन्य सेवादारों के साथ ही लेटे हनुमान मंदिर पहुंचकर पूछताछ किया था। वहां मंहत के कमरे का भी मुआयना किया था।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play