बिजली इंजीनियर रात में करें पेट्रोलिंग : श्रीकांत

10-07-2021 12:27:03
By : Sanjeev Singh


उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये बिजली अधिकारियों को रात में पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिये है ताकि आने वाले फाल्टों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित हो सके।

कृष्णा नगर विद्युत उपकेन्द्र पर शुक्रवार देर रात वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सभी डिस्काम्स की समीक्षा करते हुये उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरप्लस पावर स्टेट है, फीडर तक पर्याप्त बिजली जा रही है। मांग के अनुसार ट्रांसफार्मर व केबल का प्रयोग कर निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें। इस बैठक में चेयरमैन, एमडी यूपीपीसीएल, सभी डिस्कॉम्स के एमडी, चीफ इंजीनियर और एसई स्तर के सभी अधिकारी विद्युत उपकेन्द्रों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़े।

उन्होने कहा कि लगातार 24,000 मेगावाट से अधिक की रिकॉर्ड मांग के बीच निर्बाध आपूर्ति के लिए लोड असेसमेंट व लोड बैलेंसिंग के कार्य लगातार हों और निर्बाध आपूर्ति में आने वाले फॉल्ट तत्काल दूर हों यह डिस्कॉम्स के प्रबंध निदेशक सुनिश्चित करें। यूपीपीसीएल अध्यक्ष इसकी लगातार निगरानी करें। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उपभोक्ता रात को चैन से सोये, इसकी पूरी तैयारियां दिन में करें। गांव में एक जगह फॉल्ट हो तो पूरे फीडर को बंद न करें। शहरों में अंडरग्राउंड केबलिंग वाले क्षेत्रों में पर्याप्त फॉल्ट लोकेटर हों। ओवरलोडेड सब स्टेशनों को जोड़कर लोड बाँटे। गांव व शहर में फॉल्ट तत्काल दूर हों।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण अपग्रेडेशन कार्य प्रभावित हुए हैं लेकिन उनमें तेजी लाकर उपभोक्ताओं को राहत दें। यह भी निर्देश दिए कि तीन माह तक के बकायेदारों का डोर नॉक करें, उन्हें बकाया जमा करने के लिए प्रेरित करें, डिस्कनेक्शन कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने उपभोक्ताओं से नियमित बिल भुगतान की अपील भी की।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play