भायखला जेल पहुंची रिया चक्रवर्ती

09-09-2020 18:02:15
By : Aks Tyagi


सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भायखला जेल भेज दिया गया है. रिया की एनडीपीएस एक्ट की धारा 16/20 के तहत गिरफ्तारी हुई है और अब 22 सितंबर तक भायखला जेल में रहेंगी. ये महिलाओं की जेल है जो ब्रिटिश कालीन जेल है.


इस जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर, नेवी ऑफिसर के हत्या की आरोपी मारिया सुसाइराज, ड्रग सिंडिकेट चलाने वाली बेबी पाटणकर, शीना बोरा केस की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी सहित कई साउथ अफ्रीकन ड्रग पेडलर्स महिला आरोपी रह चुकी है. इंद्राणी अब भी इसी जेल में है.


भायखला जेल में कुल 18 बैरक है और 350 महिला अंडरट्रायल मुल्जिमो की कैपेसिटी है. इस जेल में जेलर से लेकर बाकी जेल कर्मचारी महिलाएं ही है सिर्फ 10 प्रतिशत पुरुष जेल कर्मचारी है.


NCB के लॉकअप में कटी रिया की पहली रात

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. लेकिन एनडीपीएस कोर्ट में हुई वर्चुअल सुनवाई के बाद रिया को रातभर एनसीबी ऑफिस में बनी जेल में ही रहना पड़ा. महाराष्ट्र जेल के मैनुअल के मुताबिक, किसी भी कैदी को रात में जेल नहीं ले जाया जाता है, इसी वजह से कोर्ट में आदेश मिलने के बाद भी रिया को एनसीबी ऑफिस की लॉकअप में रात गुजारनी पड़ी.


एनसीबी की रिमांड कॉपी में बताया गया कि शौविक ड्रग्स की डिलीवरी में रिया का साथ दिया करता था और उसके पेमेंट की जानकारी रिया के पास होती थी. रिया और बाकी गिरफ्तार लोगों शौविक, सैमुअल, दीपेश, कैजान, जैद, बासित के आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ के आधार पर रिया की गिरफ्तारी हुई.



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play