रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ऑल-टाइम XI

28-04-2020 13:55:00
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


आईपीएल खिताब कभी नहीं उठाने के बावजूद , रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पूरे बारह सीजन में प्रशंसकों के प्यार का आनंद लिया है। लगभग हर सीज़न में, कोहली की अगुवाई वाली टीम सुपरस्टार को टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रेरित करती है। हालांकि वे 2016 में खिताब जीतने के करीब आए, इसके बाद जो सीजन हुआ वह भूलने योग्य था। इस लेख में, हम RCB के सर्वकालिक XI का विश्लेषण करते हैं।

  • गेल और राहुल ने ओपनिंग की

    गेल और राहुल ने ओपनिंग की
  • क्रिस गेल , जिन्होंने आरसीबी के लिए पांच टन की छलांग लगाई, केएल राहुल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की।
    दोनों ने लगातार आरसीबी को शीर्ष पर कुछ ठोस शुरुआत दी।
    तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं , इसके बाद कप्तान विराट कोहली हैं । कोहली वर्तमान में आईपीएल में 37.84 रन के साथ 5,412 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं।पांचवें नंबर पर खतरनाक एबी डिविलियर्स (4,395 रन) आते हैं।

  • हरफनमौला जैक्स कैलिस मार्की ऑलराउंडर हैं

  • जैक्स कैलिस मार्की ऑलराउंडर हैं
  • कोलकाता नाइट राइडर्स शिविर में शामिल होने से पहले, जैक्स कैलिस आरसीबी (2008-10) के अभिन्न सदस्य थे। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान हार के जबड़े से काफी जीत हासिल की। उन्होंने आरसीबी (टी 20) के लिए 302 रन बनाए और 30 विकेट हासिल किए। कैलिस दूसरे ऑलराउंडर के रूप में उभर रहे पवन नेगी के साथ छठे नंबर के मालिक हैं। उनकी बाएं हाथ की स्पिन टेबल में विविधता लाती है।

  • गेंदबाज स्टेन और आरसीबी ने तेज आक्रमण का नेतृत्व किया

  • स्टेन और आरसीबी ने तेज आक्रमण का नेतृत्व किया
  • भारतीय गेंदबाजी के दिग्गज जहीर खान ने डेल स्टेन की तारीफ के साथ कार्यवाही शुरू की। हालांकि विनय कुमार और श्रीनाथ अरविंद पेसर के बीच शीर्ष दो विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन जहीर के अनुभव ने उन्हें बाहर कर दिया। अनिल कुंबले और युजवेंद्र चहल स्पिन विभाग में दो कलाई के स्पिनर हैं। जबकि कुंबले ने 2009 में आरसीबी के सफल अभियान का नेतृत्व किया, वर्तमान में विकेट कॉलम (100) में सबसे ऊपर है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play