आजम खान की मदद नहीं कर रही है सपा : शिवपाल

22-04-2022 14:40:39
By : Sanjeev Singh


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को सीतापुर जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान से मुलाकात करने के बाद कहा कि सपा को जिस प्रकार से आजम की मदद करनी चाहिये थी, उस तरह से उनकी मदद होती नहीं दिख रही है।

जेल के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल ने कहा कि सपा को आजम खान के साथ हाे रहे अन्याय का मुद्दा तमाम फोरम पर उठाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अब उनके खिलाफ सिर्फ एक मुकदमा बचा है, जिसकी सुनवाई हो चुकी है, उम्मीद है वह जल्दी ही जेल से बाहर आएंगे। गौरतलब है कि शिवपाल, हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारती्रय जनता पार्टी (भाजपा) में उनके शामिल होने की अटकलों के बीच कुछ दिन पहले उन्होंने प्रसपा की राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया था।

उन्होंने कहा कि आजम खान बहुत वरिष्ठ समाजवादी नेता हैं, इसलिये सपा को उनके मामले में डटकर संघर्ष करना चाहिए था। शिवापाल ने कहा कि दस बार के विधायक और संसद के दोनों सदनों के सदस्य रहे, सपा के इतने सीनियर नेता के साथ जो कुछ भी हुआ, उसे सपा नेताओं को पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से मिलकर एक अहम मुद्दे के रूप में लोकसभा में उठवाना चाहिए था। लेकिन, ऐसा कहीं दिख नहीं रहा है कि सपा आजम की मदद के लिये कुछ कर रही है।

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा, “हम आजम भाई के साथ हैं। यह सत्य है कि आजम खान के मामले में सपा ने पुरजोर कोशिश नहीं की। यह स्थिति समाजवादियों के लिये दुर्भाग्यपूर्ण है।” उन्होंने कहा, आगे क्या होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा, मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि हम सब समाजवादी विचारधारा के लोग, आजम खान के साथ हैं।

गौरतलब है कि लगभग 80 आपराधिक मामलाें में न्यायिक जांच का सामना कर रहे आजम खान पिछले दो साल से जेल में बंद हैे। शिवपाल ने कहा कि नेता जी मुलायम सिंह यादव के माध्यम से सभी सपा सांसद अगर इस मुद्दे को संसद में उठायेंगे तो निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस पर संज्ञान अवश्य लेगें वैसे भी प्रधानमंत्री मोदी, नेताजी का बहुत सम्मन करते हैं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play