दिल्ली जन संवाद रैली को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया संबोधित

30-06-2020 11:56:00
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


दिल्ली जन संवाद रैली को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया संबोधित

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित भाजपा सरकार के द्वितीय कार्यकाल का एक सफल वर्ष पूर्ण हो चुका है। मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के 1 वर्ष की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्री श्याम जाजू ने मटियाला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री दुष्यंत गौतम ने शाहदरा एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र के दिल्ली जनसंवाद रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। इसी क्रम में दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व सांसद श्री मनोज तिवारी ने बाबरपुर, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कालकाजी, प्रदेश मंत्री श्री गजेंद्र यादव ने बल्लीमारान, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा ने रिठाला विधानसभा क्षेत्र के वर्चुअल रैली को संबोधित किया। 

श्री श्याम जाजू ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में समग्र राष्ट्र हर समस्या के समाधान के लिए एकजुट होकर निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है चाहे वह कोरोना से जंग हो या चीन से संघर्ष, लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कांग्रेस केवल राजनीति ही कर रही है। कांग्रेस पार्टी के सोचने का स्तर इतना नीचे गिर चुका है कि अब वह विपक्ष की भूमिका भी सही ढंग से नहीं निभा पा रही है। जो कार्य कांग्रेस ने छह दशकों के शासनकाल में भी नहीं किया वह कार्य मोदी सरकार ने 6 वर्षों में किया। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए जिसका इंतजार जनता वर्षों से कर रही थी। धारा 370 एवं 35ए का उन्मूलन, ट्रिपल तलाक खत्म, श्री राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ, नागरिकता संशोधन कानून को लागू किया गया। वहीं दिल्ली के विकास में दिल्ली सरकार से ज्यादा केंद्र की भाजपा सरकार का योगदान रहा है। दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए एक्सप्रेस वे, फ्लाईओवर बनवाए गए, 1731 अनधिकृत कॉलोनियां नियमित की गई, जहां झुग्गी, वहां मकान योजना के तहत झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को पक्का मकान दिया जा रहा है। 

श्री जाजू ने कहा कि लोगों से बात करना, लोगों से संवाद करना, अपना हिसाब देना, अपना लेखा-जोखा लोगों के सामने रखना और लोगों की बात सुनना, यही लोकतंत्र की आत्मा है और भाजपा इसका अनुपालन करती है। उन्होंने कहा कि संकट के समय में जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संक्रमण के डर से घरों में छत पर बैठे थे उस समय दिल्ली भाजपा के प्रदेश से लेकर बूथ स्तर के लगभग 26,000 कार्यकर्ताओं के प्रयास और लगातार मेहनत से एक करोड़ से भी ज्यादा जरूरतमंद व गरीब लोगों को फूड पैकेटस वितरित किए गए। अपनी जान की परवाह किए बगैर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन के समय जनसेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया। 

श्री आदेश गुप्ता ने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से जुड़े लोगों को मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों से बारे में विस्तार से बताया। श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में कोरोना महामारी को रोकने के लिए जब केजरीवाल सरकार अपने हाथ खड़े कर दिए तब मोदी सरकार के नेतृत्व में माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने मोर्चा संभाला और उल्लेखनीय कदम उठाए। उन्होंने बताया कि माननीय गृह मंत्री जी द्वारा 14 जून को सर्वदलीय बैठक लिए जाने के बाद दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ी परिवर्तन देखने को मिले हैं। 24 मार्च से लेकर 14 जून तक, 82 दिनों मात्र 2 लाख 41 हजार लोगों की टेस्टिंग की गई वहीं 15 जून से लेकर 25 जून यानी मात्र 11 दिन में 1 लाख 75 हजार 141 लोगों की टेस्टिंग की गई है। टेस्टिंग में 4 गुना की वृद्धि हुई, 200 रैपिड एंटीजन टेस्ट केंद्रों की स्थापना की गई। 

श्री गुप्ता ने कहा कि माननीय गृहमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना से जंग में दिल्ली सशक्त हो रही है। जब से माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने दिल्ली के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने की बागडोर संभाली है तब से दिल्ली के लोगों में आत्मविश्वास बढ़ा है और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी हर सुविधा भी मिली है। दिल्ली में आइसोलेशन बेड के रेट पहले 24 से 25 हजार थे, अब 8,000 से 10,000 रु में बेड उपलब्ध हैं। बिना वेंटिलेटर के आईसीयू अब 13,000 से 15,000 रु में उपलब्ध हैं। वेंटिलेटर सहित आईसीयू के रेट घटाकर 15,000 से 18,000 रु किये गए। 15 जून को गृहमंत्री जी द्वारा एलएनजेपी अस्पताल का निरीक्षण किया गया और महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए जिसके तहत कोरोना अस्पताल के कोरोना वार्ड में सीसीटीवी लगाए जा रहे है, बेड्स की रियल टाइम जानकारी, मरीजों को खाना उपलब्ध कराने वाली कैंटीन की एक वैकल्पिक व्यवस्था तैयार की गई। उन्होंने बताया कि 30 जून तक दिल्ली में लगभग 30,000 बेड होंगे। रेलवे द्वारा दिए गए 500 कोच में 8,000 बेड उपलब्ध हैं, डीआरडीओ ने 1,000 बेड उपलब्ध कराए हैं, राधास्वामी आश्रम में 10,000 बेड की सुविधाओं वाला अस्पताल आइटीबीपी द्वारा संचालित है।

श्री गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो जिम्मेदारी लेती है उसे पूर्ण करती है जिसका परिणाम है कि आज दिल्ली की हालत सुधर रही है और दिल्ली के लोगों की सुरक्षा के लिए हर महत्वपूर्ण निर्णयों का पालन किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही जनकल्याणकारी नीतियों के लिए जानी जाती है। बात चाहे कोरोना संकट की हो या किसी अन्य विपदा की, भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने एक योद्धा की तरह हमेशा देश व दिल्लीवासियों के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है और आगे भी करते रहेंगे।

 
Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play